Fri. Jul 19th, 2024

चक्रधरपुर में नक्सलियों की पोस्टरबाजी, क्षेत्र में दहशत का माहौल

चक्रधरपुर

 

पश्चिम सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर में नक्सलियों ने चक्रधरपुर – सोनुआ मुख्य मार्ग के रंगामाटी क्षेत्र में माओवादी पोस्टर और बैनर लगाए हैं। इस पोस्टरबाजी से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सोमवार सुबह जब लोग अपने घरों से निकले तो देखा कि भाकपा माओवादी नक्सलियों के पोस्टर और बैनर लगे हुए थे।

 

पोस्टरों में नक्सलियों ने कोल्हान, सारंडा और लिपुंगा के शहीद वीरांगनाओं को लाल सलाम कहा है। बैनरों पर लिखा था, “मार का बदला मारा है, खून का बदला खून।” इन पोस्टरों पर निवेदक के रूप में दक्षिण जोनल कमेटी भाकपा माओवादी लिखा हुआ है।

 

इसी तरह के पोस्टर और बैनर नक्सलियों ने चक्रधरपुर – सोनुआ मुख्य मार्ग के रंगामाटी हाट बाजार और प्राथमिक विद्यालय जेनाबेड़ा के पास भी लगाए हैं। इन पोस्टरों में नक्सलियों ने नक्सल विरोधी अभियान का विरोध किया है।

 

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों द्वारा कोल्हान और सारंडा जंगल में लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें सुरक्षाबलों को सफलता भी मिल रही है। हाल के दिनों में पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल की थी और पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में छह नक्सलियों को मार गिराया था।

 

इसी को लेकर भाकपा माओवादी नक्सलियों ने 10 जुलाई को कोल्हान प्रमंडल बंद का आह्वान किया है। बंद को सफल बनाने के लिए नक्सली अब पोस्टरबाजी कर रहे हैं। यही नहीं, पुलिस ने अब तक नक्सलियों के कई बंकर ध्वस्त किए हैं और उनके विस्फोटक सामग्री समेत हथियार भी जब्त किए जा चुके हैं।

 

सुरक्षाबलों की लगातार बढ़ती दबिश के बाद नक्सलियों का पोस्टर वार तेज होता जा रहा है। पुलिस को मिल रही लगातार सफलता के बाद नक्सली बैक फुट पर नजर आ रहे हैं।

Related Post