Fri. Jun 21st, 2024

जमशेदपुर:घर से बाहर निकलते ही अब आपका कोरोना टेस्ट ,जांच नहीं करवाने पर आपके खिलाफ थाने में केस दर्ज हो सकता है

By Rajdhani News Sep 12, 2020 #jamshedpur

जमशेदपुर. अगर आप झारखंड के जमशेदपुर में रहते हैं तो हो जाएं सावधान.घर से बाहर निकलते ही अब आपका कोरोना टेस्ट होगा. जांच नहीं करवाने पर आपके खिलाफ थाने में केस दर्ज हो सकता है. दरअसल जमशेदपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 हजार के पार हो गई है. बावजूद इसके लोग कोरोना को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने ये फैसला लिया है.

कोरोना जांच के लिए मेडिकल टीम के साथ पुलिस भी मौजूद रहेगी. ऐसे में जो लोग कोरोना जांच से कतराएंगे, उनपर संबंधित थाने में मामला दर्ज किया जाएगा. यह टीम शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों का कोरोना टेस्ट करेगी.

जमशेदपुर के सबसे बड़े बाजार साकची बाजार के पांच एंट्री पॉइंट पर घेराबंदी कर कोरोना जांच के लिए केन्द्र बनाए गए है. यहां बाजार आने वाले सभी लोगों को जांच कराना अनिवार्य होगा. जांच नहीं करवाने पर संबंधित शख्स के खिलाफ केस दर्ज होगा.

शनिवार को एसडीओ नीतीश कुमार ने साकची बाजार में बनाये गये कोरोना जांच केन्द्र का जायजा लिया. साथ ही मेडिकल टीम को ये स्पष्ट निर्देश दिया कि जो लोग बाजार के अंदर जाएं, उनकी कोरोना जांच अवश्य करें. जांच में सहयोग नहीं करने वालों पर प्राथमिक दर्ज किया जाएगा. एसडीओ ने लोगों से प्रशासन की इस पहल में सहयोग करने की अपील की है.बता दें कि जिले के उपायुक्त सूरज कुमार ने पिछले दिनों ने ये आदेश जारी किया कि जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन की टीम भीड़भाड़ वाले इलाके में लोगों के बीच जाकर कोरोना टेस्ट करे. जिस पर अब अमल शुरू हो गई है.

 

Related Post