Sat. May 25th, 2024

जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी लोगों की समस्या

*जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी लोगों की समस्या*

लातेहार अजय सिन्हा की रिपोर्ट

लातेहार :-उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में साप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में आए ग्रामीणों व आम-जन ने अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर उपायुक्त से मिले एवं आवेदन देते हुए समस्याओं को ससमय निराकरण करने की मांग की।

उपायुक्त द्वारा क्रम वार तरीके से सभी की समस्याओं को सुनी गई एवं अश्वासन दिया गया कि उनके सभी शिकायतों की जल्द से जल्द जाँच कराते हुए शिकायतों का समाधान किया जाएगा।फरियादियों की समस्याओं को लिखित आवेदन के माध्यम से प्राप्त कर उन्हें संबंधित पदाधिकारियों को निवारण को लेकर अग्रसारित किया गया।

ज्ञात हो कि आज के जनता दरबार में कुल 08 मामले आए जो मुख्य रूप से भूमि अधिग्रहण, कस्तुरबा गांधी में नामांकन संबंधित , राशन कार्ड संबंधित, आंगनबाड़ी केंद्र में सेविका चयन संबंधित, जमीन विवाद, विद्युत पोल से तार खिंचवाने संबंधित, रोजगार, आदि संबंधित आवेदन आये। जिसे उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर जल्द से जल्द निष्पादित करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावे विभिन्न शिकायतों का निष्पादन उपायुक्त द्वारा मौके पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को बुलाकर किया गया।

उपायुक्त के निर्देशानुसार आमजनों की समस्याओं के समाधान और शिकायत के निष्पादन हेतु जिला, अनुमंडल, प्रखंड स्तरीय के सभी पदाधिकारियों के कार्यालय में प्रत्येक मंगलवार एंव शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया जाता है।

Related Post