Fri. Jul 19th, 2024

सोमवार को छेछारी परगना के सदस्यों के द्वारा अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड सह अंचल कार्यालय, कृषि तकनीकी भवन, जेएसएलपीएस कार्यालय, को जड़ा गया ताला।

सोमवार को छेछारी परगना के सदस्यों के द्वारा अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड सह अंचल कार्यालय, कृषि तकनीकी भवन, जेएसएलपीएस कार्यालय, को जोड़ा गया ताला।

महुआडांड़ संवाददाता शहजाद आलम की रिपोर्ट

पांचवी अनुसूचित क्षेत्र में प्रवेश वर्जित करने को लेकर लगाये गए बोर्ड को प्रशासन के द्वारा हटाये जाने को लेकर

आदिवासी संगठन छेछारी परगना के सदस्यों के द्वारा लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी अनुमंडल कार्यालय प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय का घेराव किया गया है। वहीं रविवार को डीएसपी आवास में ताला जड़ा गया था।

आज सोमवार को छेछारी परगना के सदस्यों के द्वारा महुआडांड अनुमंडल कार्यालय, प्रखंड सह अंचल कार्यालय, कृषि तकनिकी सूचना केन्द्र भवन जेएसएलपीएस कार्यालय को तालाबंदी की गई है। ज्ञात हो कि महुआडांड़ में सोमवार को हाट बाजार लगता है

 

दूर देहात गांव से लोग अपने कार्य कराने को लेकर अनुमंडल कार्यालय प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय समेत अन्य कार्यालयों में आते हैं। तालाबंदी कारण गांव से आए लोगों को बैरंग वापस लौटना पड़ा। कार्यालयों में किसी तरह का कार्य नहीं हो पाया। वहीं कृषि की क्षतिपूर्ति को लेकर कृषि तकनिकी सूचना केन्द्र भवन ताला बन्द होने के कारण किसानों को कृषि छति पूर्ति हेतु फार्म उपलब्ध नहीं हो पाई और वह इस से वंचित रह गए।

दूसरी ओर कार्यालय में ताला जड़ देने के बाद सभी प्रशासनिक पदाधिकारी बाहर नजर आए। सभी बेबस और लाचार दिखे। छेछोरी परगना सदस्य सारधा उरांव, बृजमोहन उरांव,मरयानुस उरांव,रूबीना उरांव,आदि लोगों का कहना है कि जिस तरह से हम लोगों के द्वारा पांचवी अनुसूची को लेकर विभिन्न स्थानों में बोर्ड लगाया गया था प्रशासन सभी जगह पर जिस तरह से उखाड़ा है

बोर्ड लगवा दें। अगर बोर्ड नहीं लगाया जाता है तो हम लोगों के द्वारा यह आगे भी चलता रहेगा। जब तक यह मांग हमारी पूरी नहीं होगी। मौके पर मुकेश उरांव,अरूण उरांव, राजेश उरांव, अशोक उरांव,विलयम कुजूर, सुबेदार उरांव,डोण्डो उरांव,मकसेन उरांव,भरोसा उरांव,भरिन्डा उरांव,प्रफुला उरांव,हाबिल लकड़ा, समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Related Post