Fri. Jul 26th, 2024

विश्व आदिवासी दिवस पर आदिवासी विभूतियों को सम्मानित किया आम आदमी पार्टी ने, आदिवासी लोक कला क्षेत्र के कई प्रतिष्ठित हस्तियों को किया गया सम्मानित।

 

*आम आदमी पार्टी झारखण्ड*

 

*विश्व आदिवासी दिवस पर आदिवासी विभूतियों को सम्मानित किया आम आदमी पार्टी ने, आदिवासी लोक कला क्षेत्र के कई प्रतिष्ठित हस्तियों को किया गया सम्मानित।*

 

आदिवासी दिवस के अवसर पर प्रदेश संयोजक श्री डी एन सिंह के अगुआई में ‘आप’ झारखण्ड ने एक अनूठी पहल की और राज्य के वैसे लोगों को सम्मान दिया जिन्होंने इस क्षेत्र के लोक कला को विश्व पटल पर पहचान दिलाने में लम्बा संघर्ष किया है।

 

आदिवासी लोक कला सम्मान के नाम से इस समारोह में पद्म श्री लोकगायक मधु मंसूरी हंसमुख, गुरु जी के नाम से मशहूर नागपुरी ठेठ के गायक महावीर नायक, डाक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता अशरफ हुसैन, कुड़ुख गायिका कुरदुला कुजूर, प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ अभिषेक सिंह, चिकित्सक डॉ संकेश सिन्हा, प्रतिष्ठित मूर्तिकार दिलेश्वर लोहरा, सामाजिक कार्यकर्ता अालोका कुजूर, पत्रकार तीर्थनाथ आकाश, चर्चित मॉडल रिया तिर्की,मरणोपरांत लेखक और चिंतक डॉ बी पी केसरी, आदिवासी शेफ मनोनीत रेबेका टोपनो, नागपुरी गायक बसीर अंसारी जैसे विभूतियों को सम्मानित किया गया।

सम्मान स्वरुप पुरस्कृत लोगों को एक

अंगवस्त्र, प्रकृति स्वरुप एक पौधा और मोमेंटो देकर सम्म्मानित किया गया।

कार्यक्रम में आप की उत्तर प्रदेश की कला संस्कृति प्रकोष्ठ की संयोजक बैशाली सिन्हा भी मौजूद रही जिन्हें पार्टी ने सम्मानित किया।

 

पार्टी की ओर से इस सम्म्मान सभा को प्रदेश प्रवक्ता सौरभ श्रीवास्तव ने संचालित किया।

 

कार्यक्रम में प्रदेश संयोजक डी एन सिंह, प्रदेश सचिव आबिद अली, कार्यकारी सचिव डॉ अविनाश नारायण, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री हरी सिंह, अजय भगत और नरेंद्र चौबे, सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक प्रीतम कुमार मिश्रा, प्रदेश प्रवक्ता यास्मीन लाल, हटिआ विधानसभा के अध्यक्ष संतोष सोनी, लातेहार जिला संयोजक परमेश्वर गंझू और पार्टी के कई और नेता कार्यकर्ता और दर्शक मौजूद रहे।

श्री डी एन सिंह ने इस अवसर पर कहा की पुरस्कार प्राप्त लोगों ने जितने बड़े कार्य किये हैं उसके लिए ये पुरस्कार बहुत छोटा है लेकिन ये पार्टी का प्रयास है की समाज के अच्छे प्रतिभाओं को चिन्हित कर उन्हें सम्मानित किया जाए।

 

कार्यक्रम में बोलते हुए सचिव आबिद अली ने कहा की पार्टी आदिवासियों केप्रति संवेदनशील है और भविष्य में अगर झारखण्ड में सत्ता में आती है तो असल मायनों में आदिवासी हितों के मद्देनज़र काम करेगी।

 

*सौरभ श्रीवास्तव*

*प्रदेश प्रवक्ता*

*62000 14419*

Related Post