Tue. Jul 23rd, 2024

हिन्दू महासभा, बजरंग दल एवं युवा हिन्दू वाहनी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित रामनवमी का त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से हुई सम्पन्न।

हिन्दू महासभा, बजरंग दल एवं युवा हिन्दू वाहनी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित रामनवमी का त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से हुई सम्पन्न।

जय श्री राम नारे से गुंजायमान हुआ पुरा क्षेत्र।

जुलुस में विधि व्यवस्था संधारण को लेकर प्रशासन पुरी तरह से रहा मुस्तैद।

महुआडांड हिन्दू महासभा, बजरंग दल एवं युवा हिन्दू वाहनी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित रामनवमी एव अष्टमी का संध्या जुलुस हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी पुरे हर्षोल्लास के साथ एव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया।जुलुस में सैंकड़ो की भारी संख्या में पारंपरिक हथियारों के साथ रामभक्त शामिल हुए।इस दरम्यान पूरा क्षेत्र जय श्री राम नारे के नारे से गुंजायमान हो उठा।इस जुलूस में महुआडांड के सभी गावो के अखाड़े शामिल हुई।जुलूस में शामिल अखाड़ा कमेटियों के सदस्यों की ओर से हैरतअंगेज करतबों का प्रदर्शन किया गया साथ ही झांकी का प्रदर्शन भी किया गया।कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों को महुआडांड हिन्दू महासभा के ओर से पगड़ी पहनाकर व शाल ओढाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित रामभक्तों ने महावीरी झण्डे के साथ नृत्य करते हुए कई खेल व करतब दिखाये।कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले रामभक्तों को मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों के द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।

वही हिन्दू महासभा एवं बजरंग दल के की ओर से जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं के लिए शीतल जल, चना गुड़ , अल्पाहार आदि की व्यवस्था की गई थी।इससे पूर्व हिन्दू महासभा अध्यक्ष मनोज जयसवाल और बजरंग दल जिला संयोजक सूरज साहू के नेतृत्व मे मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया।जुलूस में शामिल लोग मोटरसाइकिल पर सवार होकर हाथों में बजरंग बली का झंडा लिए जय श्रीराम आदि के गगनभेदी नारे लगा रहे थे। यह जुलूस स्थानीय दुर्गा बाड़ी परिसर से आरंभ हुआ, जो शास्त्री चौक, मुख्य सड़क होते हुए देवी मंडप ,बिरसा मुंडा, दीपाटोली होते हुए शास्त्री चौक से मुख्य बाजार होते हुए वापस दुर्गा बाड़ी में समाप्त हो गया।जुलूस में सैकड़ौ मोटरसाइकिल शामिल थी।कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में महुआडांड अनुमंडल पदाधिकारी नीत निखिल सुरीन,वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में महुआडांड एसडीपीओ राजेश कुजूर,बीडीओ अमरेन डांग,थाना प्रभारी आशुतोष यादव समेत काफी संख्या में गणमान्य व प्रतिष्ठित व्यक्ति उपस्थित हुए।

 

जुलुस में विधि व्यवस्था संधारण को लेकर प्रशासन पुरी तरह से रहा मुस्तैद।

लातेहार उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार रामनवमी एव अष्टमी के जुलुस में विधि व्यवस्था संधारण को लेकर महुआडांड एसडीएम नीत निखिल सुरीन, लातेहार जिला मुख्यालय के सदर डीएसपी डा. कैलाश करमाली, महुआडांड एसडीपीओ राजेश कुजूर, बीडीओ अमरेन डांग, सर्किल इंस्पेक्टर धर्मदेव पासवान एवं महुआडांड थाना प्रभारी आशुतोष यादव के संयुक्त नेतृत्व में महुआडांड प्रखण्ड प्रशासन पुरी तरह से रहा मुस्तैद रही। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जगह जगह पुलिस बल के जवान तैनात थे, जुलूस में ड्रोनकैमरे से निगरानी रखने के साथ ही साथ सभी जुलूस वाले मार्ग में आने वाले घरों की छत पर भी जांच कराया गया था।

Related Post