Sun. Jun 23rd, 2024

कामयाबी के जुनून से लेकर सफलता के सुकून तक

By Rajdhani News Jun 15, 2021 #Blood donation

कामयाबी के जुनून से लेकर सफलता के सुकून तक

विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर मारवाड़ी युवा मंच, जमशेदपुर शाखा द्वारा रक्तदान शिविर ,वॉलंटरी ब्लड डोनरस एसोसिएशन,झारखंड एवम् जमशेदपुर ब्लड बैंक, के सहयोग से,जुगसलाई में आयोजित किया गया।

कुल 130 रक्तदाताओं ने पंजीकरण करवाया हैं,जिसमे से 103 रक्तदाता ने रक्तदान किया।

दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके स्मृति में आयोजित किया ये शिविर

शाखा अध्यक्ष अमित खंडेलवाल ने बताया कि मंच के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए,उनकी स्मृति में ये रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।डीआईजी ,कोल्हान श्री राजीव रंजन सिंह ने ऑनलाइन उपस्थित होकर श्रद्धांजलि अर्पित किया।अमित खंडेलवाल ने क्रिकेटर सौरभ तिवारी के प्रति आभार प्रकट किया कि उन्होंने उनके आग्रह पर उपस्थित होकर युवाओं का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने बताया कि वर्षा के कारण रक्त संग्रह करने में थोड़ी परेशानी जरूर आई हैं,लेकिन लोगो में उत्साह की कमी नहीं हैं।

शाखा सचिव विवेक पुरोहित ने बताया कि इस शिविर में ऐसे कुछ लोगो से सम्पर्क बना जो प्लेटलेट्स डोनेट करने की रुचि रखते है और ब्लड बैंक की ओर से जरूरत होने पर इन रक्तदाताओं से पलेटलेट्स डोनेट करवाया जाएगा।

शिविर में इनका किया गया सम्मान

शाखा सदस्यों द्वारा क्रिकेटर युवा सौरभ तिवारी,पूर्व राष्ट्रीय पदाधिकारी अशोक गोयल,विजय आनंद मूनका एवम् नंद किशोर अग्रवाल,भाजपा जिला संगठन मंत्री नंद जी प्रसाद,मंडलीय उपाध्यक्ष अजय चेतानी,प्रांतीय संयोजक लीपू शर्मा,प्रांतीय संयोजक आशुतोष काबरा,प्रांतीय संयोजक सार्थक अग्रवाल,अग्रवाल युवा मंच के अभिषेक अग्रवाल, सन्नी संघी,अंकित मोदी,भाजपा जुगसलाई मंडल के अध्यक्ष प्रकाश जोशी, भाजपा के धुरेंद्र त्रिपाठी ,रानिसती सत्संग समिति के अनिल अग्रवाल को फूल देकर सम्मानित किया गया।।

मारवाड़ी युवा मंच ने रचा है नया इतिहास- नंदजी प्रसाद

भाजपा के जिला संगठन प्रभारी नंदजी प्रसाद ने बताया कि मारवाड़ी युवा मंच ने केवल जमशेदपुर ही नहीं,पूरे देश मे कारोना महामारी के समय एक अलग स्तर पर निस्वार्थ सेवा प्रदान कर एक नया इतिहास रच दिया हैं।उन्होने बताया की सेवा की बात करे तो किसी भी कार्य में सबसे पहले आगे आने वाली संस्था है मारवाड़ी युवा मंच।उन्होंने मंच के सदस्य,संस्थापक अध्यक्ष के प्रति दिल से आभार प्रकट किया।।

परंपरागत जनसेवा को नई पीढ़ी भी निभा रही हैं

जनसेवा के प्रांतीय संयोजक लीपू शर्मा ने बताया कि मंच की पहचान जनसेवा से है और रक्तदान जीवनदान की श्रेणी है लेकिन संघठन विस्तार, समय की मांग है।खुशी की बात है कि नई पीढ़ी भी इसे निभा रही हैं।

शिविर में चलाया गया सदस्यता अभियान

मंच के कोषाध्यक्ष है जय पारीक ने बताया कि राष्ट्र के संघठन विस्तार कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए शिविर में सदस्यता अभियान चलाया गया।उन्होंने बताया कि दिनेश अग्रवाल के साथ अन्य साथियों का भी सहयोग प्राप्त हो रहा हैं।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु मंच के अध्यक्ष अमित खंडेलवाल ,सचिव विवेक पुरोहित,कोषाध्यक्ष जय पारीक,प्रांतीय संयोजक लीपू शर्मा,प्रांतीय संयोजक आशुतोष काबरा,अश्विनी अग्रवाल,आशीष अग्रवाल, दिनकृत अग्रवाल,सोनू शर्मा, शिवचंद शर्मा,मीडिया प्रभारी प्रीतेश जैन,उपाध्यक्ष अविनाश खंडेलवाल,ओम अग्रवाल ,राजेंद्र शर्मा,दिनेश अग्रवाल,संदीप अग्रवाल,दीपक अग्रवाल,रितिक खिरवाल,हेमंत अग्रवाल,कर्दमेन जोशी,हर्ष अग्रवाल,अनुभव अग्रवाल,गोविंद भारद्वाज,जैकी शर्मा का सक्रिय योगदान रहा।।

Related Post