सीरम के सीईओ पूनावाला का आरोप- भारत में मिल रही थी धमकी, कई मुख्यमंत्री भी हैं शामिल

0
332

London : भारत में कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया केे सीईओ अदार पूनावाला ने आरोप लगाया है कि कुछ नेता और बड़े बिजनेसमेन उन्हें धमकी दे रहे हैं. पूूनावाला नेे लंदन में टाइम्स यूके को एक इंटरव्यू में कहा कि ये लोग कोविशील्ड वैक्सीन की आपूर्ति तत्काल करने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि धमकी देनेवालों में कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं.

वैक्सीन को लेकर दबाव, राजनेता दे रहे धमकी

अदार पूनावाला ने इंटरव्यू में कहा है कि वैक्सीन सप्लाई को लेकर उन पर भारी दबाव है. सभी राज्य चाहते हैं कि उन्हें ही सबसे पहले वैक्सीन मिले. उन्होंने बताया कि उन्हें फोन पर धमकी दी जा रही है कि अगर वैक्सीन नहीं दोगे, तो अच्छा नहीं होगा. पूनावाला ने कहा कि लोगों का धमकी देना मुझे समझ नहीं आ रहा है.

सब कुछ मुझपर दाल दिया है, मैं भारत नहीं जाना चाहता

पूनावाला ने कहा कि अब वह भारत नहीं जाना चाहते. लंबे अरसे तक लंदन में ही रहना चाहते हैं. मेरे ही कंधों पर सब कुछ डाल दिया गया है. अकेला मैं सारा कुछ नहीं कर सकता. पूनावाला ने भारत के बाहर भी वैक्सीन उत्पादन करेंगे, क्योंकि वे भारत में ऐसी स्थितियों में नहीं फंसना चाहते.

पूनावाला को केंद्र सरकार ने दे रखी है वाई श्रेणी की सुरक्षा

पिछले दिनों ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पूनावाला को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का ऐलान किया था. गृह मंत्रालय ने अदार पूनावाला पर खतरे की आशंका को देखते हुए उनको वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है.पूनावाला ने कुछ दिन पहले ही कोविशील्ड की कीमत घटायी थी. उन्होंने राज्यों को इसे 400 रुपये प्रति डोज की बजाय 300 रुपये करने का ऐलान किया था.