उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री फैज अक अहमद मुमताज (भा.प्र.से.) के अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण से सम्बन्धित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक किया गया

0
328

लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण संतोषजनक नहीं है, कोविड–19 टीकाकरण में सुधार लाएं:- उपायुक्त

 कोरोना का टीका पुर्णरूप से सुरक्षित है,अफवाह फैलाने वालों पर होगी करवाई:- उपायुक्त

जामताड़ा

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री फैज अक अहमद मुमताज (भा.प्र.से.) के अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में कोविड–19 टीकाकरण से संबंधित जिला टास्क फोर्स की बैठक किया गया।

उपायुक्त जामताड़ा ने कहा की लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं है, इसमें सुधार लाने हेतु निर्देश दिया गया।

उपायुक्त ने सिविल सर्जन एवं अन्य सम्बन्धित पदाधिकारीयो को गंभीरता बरतने को कहा साथ ही सिविल सर्जन से कार्य में शिथिलता बरतने वाले कर्मियों को चिन्हित करें।

उपायुक्त ने फ्रंट लाइन वर्करों का टीकाकरण संबंधित तैयारी करने को कहा। साथ ही कहा कि कर्मियों का डाटा वेबसाइट पर अपलोड करें। अगर इसमें किसी भी तरह की कोई लापरवाही होती है तो महामारी अधिनियम के तहत संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त द्वारा कहा गया कि फर्स्ट फेज में हेल्थ वर्कर का टीकाकरण किया जा रहा है। साथ ही उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि 14 फरवरी से सेकंड डोज स्टार्ट हो जाएगा। इसलिए फर्स्ट हेल्थ वर्कर निश्चित ही टीका लगा ले।

उपायुक्त द्वारा प्राइवेट हॉस्पिटल में भी सेक्शन साइड बनाने का निर्देश दिया गया। अभी तक जिला में 1281 लोगों का टीकाकरण फर्स्ट हेल्थ वर्करों का किया गया है।

उपायुक्त जामताड़ा द्वारा बताया गया कि कोरोना का टीका पुर्णरूप से सुरक्षित है अफवाह फैलाने वालों पर होगी करवाई।

उपायुक्त ने डीपीएम एवं डीडीएम को निर्देशित किया कि जिन कर्मियो को टीकाकरण होना है। उसे पहले कॉल कर के बता दे ताकि उक्त कर्मी ससमय टीकाकरण हेतु आ सके।

उपायुक्त द्वारा सिविल सर्जन को जागरूकता लाने हेतु प्रचार प्रसार करवाने का निर्देश दिया।

उप विकास आयुक्त श्री नमन प्रियेश लकड़ा (भा.प्र.से.) ने फ्रंट लाइन वर्कर का डाटा इंट्री कार्य में आपरेटरों की संख्या बढ़ाने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया। कहा कि डाटा एंट्री करने में डबल एंट्री ना हो साथ ही फोन नंबर का जांच अवश्य सुनिश्चित करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर सेशन साइटों की संख्या में और बढ़ोतरी की जाएगी इसकी तैयारी पहले से कर ले।

मौके पर अपर समाहर्ता श्री सुरेंद्र कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी श्री संजय पाण्डेय,भू अर्जन पदाधिकारी श्रीमती अंजना दास, सिविल सर्जन डाॅ आशा एक्का, उपाधीक्षक डाॅ चंद्रशेखर आजाद, एसीएमओ डाॅ एस के मिश्र,जिला कोषागार पदाधिकारी पदाधिकारी श्री प्रधान मांझी,जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री विजय केरकेट्टा, डीपीएम श्रीमति संगीता लूसी बाला एक्का,सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे।

बी बी तिवारी की रिपोर्ट