शरद यादव को सांस लेने तकलीफ, गंगा राम अस्पताल में भर्ती, वेंटिलेटर पर रखा गया

0
410
लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव

पटना

लोकतांत्रिक जनता दल के मुखिया सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की तबीयत सोमवार को अचानक खराब हो गई है। बताया जाता है कि सांस लेने की समस्या आने पर उन्हें गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शरद यादव की गंभीर स्थिति को देखते हुए वेंटिलेटर पर रखा गया है।

समाजवादी नेता शरद यादव को सांस लेने की समस्या आने पर गंभीर हालत में दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी तबीयत अभी गंभीर बतायी जा रही है। चिकित्सकों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए वेंटिलेटर पर रखा है।

मालूम हो कि कुछ दिन पहले भी शरद यादव की तबीयत बिगड़ गयी थी।

उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उस समय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी फोन कर उनका हाल चाल जाना था। इसके बाद शरद यादव के जेडीयू में वापसी के कयास शुरू हो गए थे। शरद यादव की गंभीर स्थिति को देखते हुए विशेषज्ञ चिकित्सकों के टीम उनका इलाज कर रही है।

शरद यादव बिहार में सत्ताधारी जेडीयू के लंबे समय तक राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। बाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पाटी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद पार्टी छोड़ कर उन्होंने लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया।

शरद यादव को केंद्र की राजनीति के धुरंधर नेताओं में से एक माना जाता है। वह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में खाद्य तथा उपभोक्ता मंत्रालय एवं नागरिक उड्डयन मंत्रालय संभाल चुके हैं। शरद यादव सात बार लोकसभा और तीन बार राज्यसभा के लिए चुने जा चुके हैं।