रांची एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला:टेक ऑफ के दौरान विमान से निकली चिंगारी, पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका; 176 यात्री थे सवार थे

0
543

रांची:रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। यहां से टेक ऑफ कर रहे एयर एशिया के विमान के इंजन में तेज आवाज के साथ चिंगारी निकली। ऐसा बर्ड हिट की वजह से हुआ। इसके बाद पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को रोक लिया। फिलहाल, टेक्निकल टीम जांच कर रही है। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि 180 सीटर फ्लाइट क्लियरेंस के बाद रनवे पर आगे बढ़ रही थी, तभी बर्ड हिट की वजह से यह घटना हुई। सारे यात्री सुरक्षित हैं। पिछले साल भी बर्ड हिट के दो मामले सामने आए थे।

176 यात्रियों को लेकर मुंबई जा रहा था विमान

एयर एशिया की फ्लाइट 176 यात्रियों को लेकर सुबह मुंबई जा रही थी। आशंका जताई जा रही है कि बर्ड हिट के कारण विमान के इंजन से चिंगारी निकली होगी। फिलहाल, टेक्निकल टीम विमान की जांच कर रही है। इसके बाद ही तय हो पाएगा कि विमान उड़ान भरने लायक है या नहीं। फिलहाल, सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया है।

क्या कहते हैं प्रत्यक्षदर्शी

एयरपोर्ट के बाहर मौजूद रहने वाले लोगों ने बताया कि वे रोजाना फ्लाइट के लैंड और टेक ऑफ को देखते रहते हैं। शनिवार को एयर एशिया का विमान रनवे पर धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था। इसी दौरान अचानक तेज आवाज के साथ चिंगारी निकलने लगी। हालांकि, तुरंत विमान को रोक दिया गया। साथ ही टेक्निकल टीम के एक गाड़ी विमान के पास पहुंची और जांच में जुट गई है ।