Mon. Jul 22nd, 2024

बकरीद त्याग और बलिदान का पर्व है-मौलाना जाहिद हुसैन नदवी

जमशेदपुर /पोटका

ईदु लअज़हा” के पवित्र अवसर पर ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फ़ोर्म हल्दीपोखर शाखा ने प्रशासन के नेता गण और तमाम पुलिस कर्मीयों के बीच ईद का तोहफ़ा पेश किया ,और इस तरह अपनी खुशी सबसे साझा की , इस मौक़े पर कोवाली थाना प्रभारी धनंजय कुमार पासवान ने हल्दीपोखर वासियों को अपनी शुभ कामनाएं और बधाईआं दिं।

हल्दीपोखर शाखा के कोआर्डीनेटर मौलाना ज़ाहिद नदवी ने कहा “कि ये परब बलिदान और त्याग का परब है, पूरी दुनिया जानती है कि अपने वक़्त के बहुत बड़े एशदुत हज़रत इबराहीम अलैहिस-सलाम ने अल्लाह के हुक्म पर अपने बेटे हज़रत इस्माईल अलैहिस-सलाम को क़ुर्बान कर दिया था, दरअसल ये उसी की यादगार है जो एक इश्वर पर आस्था रखने वाले ,मुस्लिम श्रद्धालू हर साल पेश करते हैं.

क़ुर्बानी से हमें ये सबक़ मिलता है कि हम आपसी प्यार और भाई चारे के सामने नफ़रत को क़ुर्बान कर दें,इन्साफ़ के सामने ज़ुलम को क़ुर्बान कर दें, ऐश्वर्या मार्ग के सामने समाज के ग़लत रेती रिवाज को क़ुर्बान कर दें और सच्च के सामने झूट को क़ुर्बान कर दें.

ऑल इंडिया पयाम इन्सानियत फ़ोर्म का भी यही संदेश है कि हम भारतवासी इसी तरह आपस में मिल-जुल कर रहें, एक दूसरे की ख़ुशी और ग़मी में शरीक हों, और इस तरीक़े से एक सभ समाज होने का सबूत दें, और इस रास्ते से हमारा देश हर प्रकार से तरक़्क़ी की और बढ़ता चला जाये!

इस मौक़ा पर हाजी असग़र अंसारी, आफ़ताब अंसारी, शाहिद परवेज़ ,साबिर भाई, एहसान भाई ,कलीम भाई रैहान भाई आदि उपस्थित थे।

Related Post