Sun. May 26th, 2024

सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का प्रयास रंग लाया, रांची से जयपुर के लिए सीधी विमान सेवा शुरू

By Rajdhani News Nov 10, 2022
Vijay anand munka

जमशेदपुर: सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री विगत एक वर्ष से रांची से जयपुर के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने के लिए मांग उठा रही थी। सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्य्क्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया ने सभी को बधाई देते हुए कहा की एक वर्ष से रांची से जयपुर तक के हवाई सेवा शुरू करने के लिए मांग उठा रही थी, जो अब पूरी हुई है।

उन्होंने कहा क‍ि पहले चरण में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्‍योतिरादित्‍य एम सिंधिया, मुख्यमंत्री राजस्थान श्री अशोक गहलोत, झारखण्ड राज्यपाल श्री रमेश बैश एवं मुख्यमंत्री झारखंड श्री हेमंत सोरेन से रांची से जयपुर के लिए सीधी उड़ान शुरू करने का अनुरोध किया गया था, साथ ही झारखंड से सभी सांसदो, विधायकों से भी अनुरोध किया गया था। आज इसी का परिणाम है की सीधी विमान रांची से जयपुर आज शुरू हो पाया है। जिसके लिए सिंहभूम चैम्बर सभी का धन्यवाद प्रेषित करती है। उन्होंने बताया की विमान सेवा शुरू होने से बहुत से लोग लाभान्वित होंगे।
उन्होंने बताया क‍ि झारखंड राज्य से बड़ी संख्या में लोग राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में से आते हैं, विशेष रूप से जयपुर, सालासर, खाटू, झुनझुनू, अजमेर आदि। उन्होंने कहा की जयपुर के लिए कोई भी सीधी उड़ान नहीं थी, जिसके परिणामस्वरूप अनिवार्य रूप से ट्रेन में सवार होना पड़ता है या कोलकाता से उड़ानें लेनी पड़ती थी जो वास्तव में बहुत समय लेता था और आपात स्थिति में लोग जयपुर या राजस्थान के किसी भी हिस्से में समय पर नहीं पहुंच पाते थे। उन्होंने कहा की राजस्थान तीर्थ यात्रा के लिए धार्मिक स्थल होने के साथ-साथ पर्यटन के लिए भी प्रसिद्ध है और यही कारण है कि रांची से जयपुर के लिए सीधी उड़ान अनिवार्य रूप से अति आवश्यक था। उन्होंने कहा क‍ि सीधी उड़ान (रांची झारखंड की राजधानी से जयपुर राजस्थान की राजधानी) शुरू होने से सभी लोग इसका लाभ ले सकेंगे।

*रांची जयपुर उड़ान विवरण*
▪️राँची- जयपुर (एयर एशिया फ्लाइट संख्या: I5-560) रांची से उड़ान संध्या 05:55 मिनट पर एवं जयपुर आगमन रात्रि 09:20 मिनट पर।

▪️जयपुर- रांची (एयर एशिया फ्लाइट संख्या: I5- 744) जयपुर से उड़ान सुबह 06:40 मिनट पर एवं रांची आगमन सुबह 10:20 मिनट पर।

Related Post