Sat. May 25th, 2024

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के द्वारा पद्म भूषण डा0 जे.जे. ईरानी को श्रद्धांजलि देने हेतु चैम्बर भवन में होगा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

By Rajdhani News Nov 5, 2022

सिहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के द्वारा टाटा स्टील के पूर्व प्रबंध निदेशक दिवंगत डा0 जमशेद जे. ईरानी जिनका निधन पिछले दिनों हो गया को श्रद्धांजलि अर्पित करने हेतु *चैम्बर भवन में शनिवार दिनांक 5 नवंबर, 2022 को संध्या 4.45 बजे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन* किया गया है। यह जानकारी अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया ने दी। उन्होंने कहा कि डा0 जे.जे. ईरानी ने टाटा स्टील लिमिटेड में प्रबंध निदेशक के पद रहते हुये इसे काफी उंचाईयों तक पहंुचाया और आधुनिक युग के टाटा स्टील की नींव रखी। साथ-साथ जमशेदपुर में आम नागरिकों की सुविधाओं को ध्यान मंे रखते हुये शहर को विकसित किया। डा0 ईरानी का सिंहभूम चैम्बर के प्रति भी काफी लगाव था, उन्होनंे अपने कार्यकाल के दौरान कई बार चैम्बर भवन पधारकर चैम्बर सदस्यों को संबोधित किया था और उद्योगों के विकास हेतु सदस्यों को मंत्र दिया जिन्हेें आज भी चैम्बर सदस्य अपने ह्रदय में बसाये हुये हैं। उनके निधन से सिंहभूम चैम्बर को भी अपूरणीय क्षति हुई है और चैम्बर परिवार शोकाकुल है। वे हमेशा टाटा स्टील, जमशेदपुर के निवासियों और चैम्बर के लिये प्रेरणा स्त्रोत बने रहेंगे।

अपने कार्यकाल में डा0 ईरानी द्वारा जमशेदपुर शहर के लिये किये गये कई कार्य आज भी लोगों के दिल में है।

चैम्बर के सभी पदाधिकारियों ने चैम्बर के पूर्व अध्यक्षों एवं सदस्यों से आग्रह किया है कि वे ऋद्धांजलि सभा में उपस्थित होकर पद्म भूषण डा0 जमशेद जे. ईरानी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करें।

Related Post