Mon. May 20th, 2024

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाधी की शहादत दिवस और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म दिन कांग्रेस ने मनाया

 

चंदवा संवाददाता मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाधी की शहादत दिवस और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म दिन कांग्रेस ने मनाया

 

चंदवा। प्रखंड कांग्रेस कमिटि ने प्रखंड कार्यालय में देश की पहली पूर्व महिला प्रधानमंत्री स्व0 इंदिरा गाधी की शहादत दिवस और लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म दिन मनाया।

स्व0 इंदिरा गांधी की चित्र पर दिप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया।

इस क्रम में गुजरात के मोरबी में पुल हादसे में जान गवांने वालों के प्रति दो मिनट का मौन धारण कर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के लिए संवेदना प्रकट की गई।

इस अवसर पर प्रखंड अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि असगर खान ने कहा कि इंदिरा गांधी की हत्या उनकी ही सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने उनके आवास पर 31 अक्टूबर, 1984 को कर दी थी, भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम में स्व0 इंदिरा गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि मैं आज यहां हूं कल शायद न रहूं मुझे चिंता नहीं, मैं रहूं या नहीं रहूं मेरा लंबा जीवन रहा है, और मुझे इस बात का गर्व है कि मैंने अपना पूरा जीवन अपने लोगों की सेवा में बिताया, मैं अपनी आखिरी सांस तक ऐसा करती रहूंगी, जब मैं मरूंगी तो मेरे खून का एक एक कतरा भारत को मजबूत करने में लगेगा, असगर खान ने आगे कहा कि गांधी परिवार का देश की आजादी से लेकर आज तक देश सेवा के लिए बड़ा योगदान और कुर्बानी दिया है जिसे भुलाया नही जा सकता है।

मौके पर रामयश पाठक, श्रीराम शर्मा, निर्मल भारती, हरिनंदन दुबे, संजय दुबे, गंदरू उरांव, बाबर खान, मुकेश सिंह, गिदयोन खाखा, संतोष साहु, रामु उरांव, लछमन साहु, कैलाश बैठा, सरफुद्दीन मियां, हाफिज शेर मोहम्मद, रिजवान राईन, रफीक मियां, नेजाम अंसारी, करनालुइस एक्का, दामोदर उपाध्याय, छटन राम, बालजी उरांव, संदीप टोप्पो, मो0 रसीद, संजय गोप, सागर प्रजापति, मंजु देवी, रंभा देवी, विजया लछमी देवी, ममता देवी सहित कई लोग शामिल थे।

Related Post