Sun. May 19th, 2024

जिला प्रशासन के पहल पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रत्येक प्रखंड मैं दिव्यांगता जांच शिविर आयोजन का कार्यक्रम आज पोटका प्रखंड में शुरुआत हुआ

बीते दिनों निःशक्त सेवा अभियान के संचालक पूर्वजिलापार्षद करुणा मय मंडल द्वारा  दिव्यांगों के घर घर जाकर दिव्यंगता जाँच हेतु आवेदन फॉर्म भरवाया गया था। चूँकि बीते 5 अक्टूबर को सदर अस्पताल के कैम्प में हड्डी का डॉक्टर उपलब्ध नहीं थे जिसके कारण हड्डी सम्बंधित दिव्यांगों की शारीरिक जाँच नहीं हो पाई थी, साथ ही और भी कुछ नई मरीजों को भी साथ लेकर आज पी.एल.वी.चयन कुमार मंडल द्वारा पोटका के प्रखंड स्तरीय कैम्प में ले जाकर दिव्यांगता जाँच करवाया गया श्री मंडल के साथ पी.एल.वी.छाकु माझी भी उपस्थित थे।
पूर्व जिलापार्षद करूणा मय मंडल ने आज के प्रखंड स्तरीय दिव्यांग कैम्प में इ.एन.टी.के डॉक्टर के अनुपस्थिती को दुःखद बताया क्यों की सूचना था सभी प्रकार के दिव्यांगों को आने के लिये – उक्त डॉक्टरों के कैम्प में अनुपस्थिति के कारण अनेकों दिव्यांगों को निराश हो कर घर वापस होना पड़ा है जो व्यव्यस्था की खामियों को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। इससे पूर्व भी पंचायत चुनाव पूर्व आयोजित प्रखंड स्तरीय दिव्यांग कैम्प में इसी तरह खामियां देखी गई थी आज भी उसी की पुनरावृत्ति हुई जो दिव्यांगों जनों के साथ लापरवाही पूर्ण व्यवहार को दर्शाता है – जो गलत है। जिला उपायुक्त इसे संज्ञान में लें।

Related Post