Fri. Apr 19th, 2024

करम पर्व हमें प्रकृति से प्रेम करने का संदेश देता है -फादर डॉ एम के जोस

करम पर्व हमें प्रकृति से प्रेम करने का संदेश देता है -फादर डॉ एम के जोस

 

महुआडांड़

महुआडांड़ संवाददाता शहजाद आलम की रिपोर्ट

मंगलवार को संत जेवियर्स महाविद्यालय, महुआडांड़ में करम महोत्सव का अयोजन किया गया। पारंपरिक विधि विधान के साथ सर्वप्रथम करम राजा का पूजा अर्चना किया गया और महाविद्यालय परिवार की उन्नति और खुशहाली की कामना की गई। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य फादर डॉ एम के जोस ने अपनी भाषा, संस्कृति और प्रकृति का संरक्षण एवं संवर्धन करने साथ ही सामंजस्य स्थापित करने पर जोर दिया।

महाविद्यालय के सभी विद्यार्थी पारंपरिक परिधान और वाद्य यंत्रों के साथ उपस्थित थे। सभी ने सामुहिक रूप से करम पर्व पर आधारित मनमोहक गीत और नृत्य प्रस्तुत किया। इस अवसर पर प्रोफेसर डॉ प्यारी कुजूर ने करम पर्व के पीछे की कहानी और दर्शन को विस्तृत रूप से वर्णन किया। प्रो राजीव कुमार ने कहा कि करम पर्व प्रकृति के प्रति प्रेम और हमारी समाज की एकता और सामूहिकता को दर्शाता है।

करम महोत्सव का अयोजन महाविद्यालय के कल्चरल कमिटी के द्वारा किया गया था। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रो. बिउला भेंगरा के किया और धन्यवाद ज्ञापन रीमा रेणु ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से सिस्टर कैसलिन, क्रिती मिंज, मैक्सेंसियस कुजूर, रोज एलिस, नेहा मिंज, शेफली प्रकाश, अभय सुकूट, शालिनी बाड़ा, शशि शेखर, एस सी सामंत, रश्मी सुमन, रोनित मार्शल आदि उपस्थित थे।

Related Post