Sat. Jul 13th, 2024

आम आदमी पार्टी ने लातेहार को अकाल क्षेत्र घोषित करने और त्वरित मिनी सर्वे कराने को लेकर एक दिवसीय धरना कार्यक्रम। उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

 

 

*आप का लातेहार को अकाल क्षेत्र घोषित करने और त्वरित मिनी सर्वे कराने को लेकर एक दिवसीय धरना कार्यक्रम। उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।*

लातेहार क्षेत्र में अल्पवृष्टि से प्रभावित आम जन की समस्याओं पर आवाज़ मुखर करते हुए आम आदमी पार्टी की लातेहार इकाई और प्रदेश किसान प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वाधान में लातेहार समाहरणालय परिसर में एकदिवसीय धरना का कार्यक्रम किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष श्री नरेंद्र चौबे, अन्य लोगों में किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद पांडेय, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेंद्र पांडेय, प्रदेश प्रवक्ता सौरभ श्रीवास्तव और भारी संख्या में किसान और आम जन मौजूद रहे।

 

कार्यक्रम में वक्ताओं ने ज़िले में अल्पवृष्टि की वजह से प्रभावित खेती-बारी को बहुत बड़ा मुद्दा बताया और इसे आम लोगों के अस्तित्व पर खतरा बताया।

 

श्री नरेंद्र चौबे ने कहा की मिनी सर्वे नहीं होने के कारण क्षेत्र में बिचौलिए सक्रिय हैं और भारी अनियमितत्ता का सामना लोग कर रहे हैं। प्रशासन को तुरंत मिनी सर्वे का प्रबंध करना चाहिए।

 

युवा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष धर्मेंद्र पांडेय ने कहा की अकाल के मुहाने पर खड़े प्रदेश को प्रशासन से तुरंत सहयोग की अपेक्षा है।

 

प्रमोद पांडेय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा की आम आदमी पार्टी लातेहार के हर मुद्दे पर आवाज़ मुखर करेगी जिसे आज तक के नेताओं ने हासिये पर रखा है।

 

धरने में कई वक्ताओं ने अपनी बात रखी और कहा की आम आदमी पार्टी ही ऐसी पार्टी है जोजनमुद्दों पर मुखर है वरना बाकी की पार्टियां तो सरकार बनाने और गिराने में ही व्यस्त हैं।

 

कार्यक्रम का संचालन प्रदेश प्रवक्ता सौरभ श्रीवास्तव ने किया और मिनी सर्वे के बारे में उपस्थित लोगों को सरल शब्दों में समझाते हुए उसकी महत्ता के बारे में बताया।

 

सौरभ ने कहा की आम आदमी पार्टी जनता की पार्टी है और ऐसे जनमुद्दों को उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

कार्यक्रम के बाद पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने लातेहार के उपायुक्त भोर सिंह यादव से मिल कर उपयुक्त विषयों पर एक ज्ञापन सौंपा और उनसे इन जन मुद्दों पर त्वरित कार्यवाही करने का आग्रह किया और उपायुक्त ने आश्वस्त किया की इसके लिए कमिटी बना दी गयी है और सरकार जल्द से जल्द इसपर कदम उठाएगी।

 

पार्टी के धरना कार्यक्रम में लोगों की भारी उपस्थिति और ज़िले में आम आदमी पार्टी का बढ़ता प्रभाव दिन भर जिला मुख्यालय में लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा।

Related Post