Wed. Jul 24th, 2024

*मारवाड़ी सम्मेलन का चुनाव 31 जुलाई को* *राज्य के अधिकांश शहरों में बसंत मित्तल की भारी बढ़त :  जीत की संभावना*

Basant mittal

जमशेदपुर, 29 जुलाई. झारखंड प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन का चुनाव कल 31 जुलाई को होना है. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष के लिए रांची निवासी बसंत मित्तल सशक्त प्रत्याशी हैं. जो वर्तमान में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय उप महामंत्री एवं अखिल भारतीय गौशाला संघ के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का दायित्व निर्वहन कर रहे हैं. अति सक्रिय बसंत मित्तल ने पिछले दिनों दौरा करके पूरे राज्य भर की संस्थाओं से उनकी जरूरतों को जाना और माननीय राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार से बात कर उनकी सांसद निधि से विभिन्न संस्थाओं को अनुदान दिलवाया.
जमशेदपुर के मारवाड़ी सम्मेलन के सदस्य कमल किशोर अग्रवाल, दीपक पारिक, सांवरमल अग्रवाल, नवीन पसारी, सांवर लाल शर्मा, ललित मित्तल सहित कई लोगों ने जीत का दावा किया है. पूरे राज्य के भ्रमण के पश्चात यह स्थिति स्पष्ट हुई है कि लगभग सभी शहरों में बसंत कुमार मित्तल के पक्ष में जोरदार हवा चल रही है. क्योंकि बसंत मित्तल ही एक ऐसे प्रत्याशी हैं जिन्होंने अपने प्रयास के द्वारा राज्य के कई शहरों में सामाजिक हित में बहुत सारे काम किए हैं. वरिष्ठ सदस्यों ने बताया राज्य के अन्य जिलों के अलावा पूर्वी सिंहभूम जिला में बसंत मित्तल ने माननीय राज्यसभा सदस्य महेश पोद्दार के सांसद निधि से जमशेदपुर के जुगसलाई स्थित राजस्थान युवक मंडल द्वारा संचालित बालभारती स्कूल को 6 कम्पूटर हेतु दो लाख पच्चासी हजार का अनुदान पारित करवाया. जुगसलाई स्थित राजस्थान शिव मंदिर के शुद्ध पानी संयंत्र के लिए चार लाख पचासी हजार, जादूगोड़ा मुक्तिधाम में शवदाह चूल्हा हेतु दो लाख पचास हजार की स्वीकृती दिलवाई. मऊभंडार मुक्तिधाम के लिये शवदाह चूल्हे के लिए दो लाख रुपए एवं शेड हेतु दो लाख की अनुशंसा स्वीकृति करवाई. बसंत मित्तल के प्रयासों से घाटशिला के नुआग्राम मुक्तिधाम में सांसद निधि से तीन लाख रुपए आंवटित किये गए. बसंत मित्तल ने राज्य के गौशालाओं का दौरा कर चाकुलिया गौशाला को गौ आवास जीर्णोद्धार हेतु रुपए पाँच लाख एवं श्री टाटा नगर गौशाला को दूध वितरण हेतु वाहन क्रय करने के लिए पाँच लाख पैंतालीस हजार रुपए की स्वीकृति प्रदान करवायी.

कर्मयोगी बसंत मित्तल ने पूरे झारखंड का दौरा किया और संगठन को मजबूत करने में अहम भूमिका अदा की. झारखंड के जिस शहर में भी मारवाड़ी सम्मेलन के सदस्य हैं, वे बसंत मित्तल को अपना बहुमूल्य मत दे रहे हैं. जमशेदपुर में रहने वाले सदस्य भी यही चाहते हैं कि वो ऐसे उम्मीदवार को चुने जो उनकी बातों को राष्ट्रीय नेतृत्व तक पहुंचाने का माद्दा रखता हो और समस्या का समाधान करने में सक्षम हो. जमशेदपुर के मारवाड़ी सम्मेलन के सदस्यों ने बताया कि यदि बसंत मित्तल प्रदेश अध्यक्ष बनते हैं तो पूरे झारखंड में कोई काम पड़ेगा तो एक संपर्क सूत्र मिल जाएगा. अतः जमशेदपुर मारवाड़ी सम्मेलन के आम मतदाताओं ने यह मन बना लिया है कि इस बार  बसंत मित्तल को ही झारखंड प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन का अध्यक्ष बनाना है।

Related Post