Sun. Apr 14th, 2024

*सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को भारत के राष्ट्रपति चुने जाने पर दी बधाई*

By Rajdhani News Jul 22, 2022

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका एवं मानद महासचिव मानव केडिया ने श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को भारत के 15वें राष्ट्रपति चुने जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुये सिंहभूम चैम्बर के तरफ से हार्दिक बधाई प्रेषित किया है। उन्होंने कहा कि श्रीमती द्रौपदी मुर्मू एक सरल, मृदुभाषी स्वभाव की साधारण महिला है लेकिन उनका व्यक्तित्व उतना ही उच्च है। उड़ीसा की एक साधारण आदिवासी परिवार में जन्मी श्रीमती मुर्मू में कर्मठता, दृढ़ता और वे सभी योग्यतायें समाहित हैं, जो एक सफल, सक्षम और मजबूत राष्ट्रपति में होने चाहिए। इसलिये देश के अधिकतर सांसदों, विधायकों जो राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करते हैं, ने उनके पक्ष में मतदान करते हुये उन्हें राष्ट्रपति के रूप में चुना है। वे एक अच्छी शिक्षक के साथ-साथ एक अच्छी जनप्रतिनिधि एवं एक कुशल राज्यपाल के रूप में रहते हुये संवैधानिक पद सफलतापूर्वक निर्वहन किया।

*उन्होंने बताया कि श्रीमती द्रौपदी मुर्मू झारखण्ड के राज्यपाल रहते हुये सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के आमंत्रण पर दिनांक 11 मार्च, 2018 को चैम्बर भवन पधारकर चैम्बर सदस्यों, उद्यमियों एवं व्यवसायियों को संबोधित कर चुकी है। जो हम सबके लिये गर्व की बात है।*

यह देश के इतिहास में पहली बार है जब कोई आदिवासी महिला देश की सर्वोच्च संवैधानिक पद पर विराजमान हुई हैं यह हम सभी के साथ-साथ देश के लिये भी गौरव का क्षण है कि भारत जैसे सबसे बड़े लोकतंत्र में एक आदिवासी महिला साधारण से कस्बे से निकलकर देश के सर्वोच्च शिखर पर पहुंची है।

श्री मूनका ने कहा कि सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के तरफ से एक बार फिर उन्हें देश के उज्जवल भविष्य को इस पद पर रहकर संवारने हेतु शुभकामनायें देता है।

Related Post