Sat. Jul 13th, 2024

मानदेय व पोषाहार की राशि नहीं मिलने को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं का महुआडांड़ प्रखंड परिसर में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन।

मानदेय व पोषाहार की राशि नहीं मिलने को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं का महुआडांड़ प्रखंड परिसर में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन।

महुआडांड़ संवाददाता शहजाद आलम की रिपोर्ट

महुआडांड़ आंगनबाड़ी सेविकाओं का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन महुआडांड़ प्रखंड कार्यालय परिसर में किया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए आंगनबाड़ी सेविका आशा देवी अनीता खलखो किरण देवी, पूनम देवी, संगीता कुमारी, पूनम मिंज, गीता कुमारी, माइकल खाखा दोरोथिया टोप्पो, मंजू कुजुर, उसा प्रभा मिंज आदि सैया बहनों ने बताया कि 2021 जून माह से 2022 जून माह तक पोषाहार की राशि उपलब्ध नहीं कराई गई है और 2019 में भी पोषाहार के लिए राशि उपलब्ध नहीं कराया गया था। जिससे हम लोगों को केंद्र का संचालन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जब हम लोगों को पोषाहार की राशि उपलब्ध नहीं कराई जा रही है तो बच्चों को भोजन कैसे हम लोगों के द्वारा दिया जाएगा।

वही सहिया बहनों को बीते 6 माह से मानदेय की राशि भी नहीं मिली जिसके कारण आर्थिक और मानसिक दोनों प्रकार की परेशानी हो रही है। हम लोगों का भी घर परिवार हैं अगर मानदेय नहीं मिलेगा तो कैसे कार्य करेंगे। आने जाने तक का खर्च भी नहीं दिया जाता है। और कार्य करने को लेकर दबाव बनाया जाता है। अभी हम लोगों को पोषण ट्रैकर में कार्य कराया जा रहा है ना ही मोबाइल दिया गया है और ना ही रिचार्ज कराया जाता है। तो हम लोग किस तरह से कार्य करेंगे। हम लोगों को जब तक पोषाहार की राशि व मानदेय नहीं मिलेगा तब तक हम सभी सही या बहनें अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे रहेंगे। ज्ञात हो कि महुआडांड़ प्रखंड में 124 आंगनबाड़ी सेंटर है।

Related Post