Wed. Jul 24th, 2024

जमशेदपुर के खाद्यान्न व्यापारियों कि एक बैठक पैक एवं लेबल युक्त खाद्य पदार्थो पर 5% जी एस टी लगाए जाने के विरोध में श्री शिव राधा कृष्ण हनुमान मंदिर बाजार समिति परसुडीह में आयोजित हुई।

जमशेदपुर के खाद्यान्न व्यापारियों कि एक बैठक पैक एवं लेबल युक्त खाद्य पदार्थो पर 5% जी एस टी लगाए जाने के विरोध में श्री शिव राधा कृष्ण हनुमान मंदिर बाजार समिति परसुडीह में आयोजित हुई। बैठक में ‌कैट के राष्ट्रीय सचिव सह मुख्य वक्ता सुरेश सांथोलिया ने सम्बोधित करते हुए बताया कि जी एस टी काउंसिल के द्वारा प्री पैक्ड एवं प्री लेबल अनाज पर 5% जी एस टी लगाने की सिफारिश कि है जिसे 18 जुलाई से लागू किया जाना है। देश की 85% जनता इससे प्रभावित होगी, इंस्पेक्टर राज को बढ़ावा मिलेगा, पहले से मंहगाई की मार झेल रही जनता के लिए यह असहनीय होगा,अनाज के साथ पनीर, दही, दूध की सामान महंगें हो जाएंगे।देश भर की 6500 अधिक मंडियो के व्यापारियों के द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। झारखण्ड में भी आज यहां से हमें इसके विरोध का बिगुल फूंक देना चाहिए। एवं इस हेतु आंदोलन करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
व्यापारियों को सम्बोधित करते हुए सिंहभूम चेम्बर के महासचिव मानव केडिया ने भी केन्द्र सरकार द्वारा खाध्यान पर जीएसटी लगाने को ग़लत बताया। कहा आम आदमी की आवश्यकताओं की वस्तुओं पर कर नहीं लगना चाहिए।
सिंहभूम चेम्बर हमेशा व्यापारियों के साथ रहा है।
बैठक में चैम्बर के उपाध्यक्ष महेश सांथालिया, मुकेश मीत्तल, महासचिव मानव केडिया, पूर्व महासचिव भरत भसानी, पूर्व सचिव एवं खाद्यन्न व्यवशायी संघ के अध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल मुन्ना व्यापार मंडल के अध्यक्ष दिपक भालोठिया, उपाध्यक्ष भीमसेन शर्मा ,पवन नरेडी, महासचिव करण ओझा दिलिप अग्रवाल, ने अपने विचार व्यक्त किए एवं आंदोलन करने का समर्थन किया।इस अवसर पर सुरेश गोयल, मनोज बागड़ी,महावीर गोयल,अजय अग्रवाल, विजय अग्रवाल, बिमल अग्रवाल, बंटी सरायवाला सहित सैकड़ों की संख्या में व्यापारी उपस्थित थे। बैठक की अध्यक्षता दिपक भालोठिया में कि धन्यवाद ज्ञापन मनोज बागड़ी ने किया।*

Related Post