Sat. Jul 13th, 2024

झारखण्ड पंचायत चुनाव के तीसरे चरण संपन्न । बालूमाथ में जीत को लेकर जोड़-घटाव में लगे लोग, चारों तरफ चुनावी हलचल, बेचैन प्रत्याशी

*झारखण्ड पंचायत चुनाव के तीसरे चरण संपन्न*

 

*बालूमाथ में जीत को लेकर जोड़-घटाव में लगे लोग, चारों तरफ चुनावी हलचल, बेचैन प्रत्याशी*

 

बालूमाथ संवाददाता कौसर अली की रिपोर्ट

लातेहार जिला के बालूमाथ प्रखंड क्षेत्र के तीसरे चरण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत 24 मई को मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई। जिसमें प्रखंड क्षेत्र के 64516 मतदाताओं में से 70% प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इस पंचायत चुनाव में बालूमाथ प्रखंड के 13 पंचायत क्षेत्रों में मुखिया पद के लिए 78, जिला परिषद पद के लिए 8, पंचायत समिति सदस्य के पद के लिए 56 और 43 वार्ड सदस्य के पद के लिए 97 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। जबकि 103 वार्ड सदस्य निर्विरोध चुने गए। जिनकी किस्मत का फैसला वोटों की गिनती के बाद ही होगा। इधर प्रखंड मुख्यालय समेत ग्रामीण अंचल में विभिन्न पदों पर मतदान संपन्न होने के बाद समर्थकों ने प्रत्याशियों की जीत हार के आंकड़े जुटाना शुरू कर दिया है। कौन जीत रहा है और कौन हार रहा हैं, इसे लेकर उम्मीदवारों में अनिश्वितता ने उनके दिल की धड़कन बढ़ा दी है इस बार बालूमाथ , बसिया, झाबर, धाधु, चेताग, सेरेगड़ा, मुरपा , मरंगलोइया, मासीयातु, राजवार बालू , भागेया , आदि पंचायत क्षेत्रों में मुख्य और पंचायत समिति के उम्मीदवारों के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ है। उक्त पंचायत क्षेत्रों में इन पदों के लिए बहुत कम मतों से जीत-हार का निर्णय होगा।

Related Post