Fri. Jul 26th, 2024

बरवाडीह प्रखंड कार्यालय में मनरेगा योजनाओं का मनरेगा कर्मीयो के साथ बीडीओ राकेश सहाय ने किया समीक्षा बैठक ।जल्द करें अधुरा योजनाओ का पुर्ण बीडीओ ।

बरवाडीह प्रखंड कार्यालय में मनरेगा योजनाओं का मनरेगा कर्मीयो के साथ बीडीओ राकेश सहाय ने किया समीक्षा बैठक ।जल्द करें अधुरा योजनाओ का पुर्ण बीडीओ ।

बेतला बरवाडीह संवाददाता अख्तर अंसारी की रिपोर्ट

बेतला : उपायुक्त के अबु इमरान निर्देश पर बीडीओ राकेश सहाय ने मनरेगा व प्रधानमंत्री आवास योजना व ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की शुक्रवार को समीक्षा बैठक की।बीडीओ राकेश सहाय ने कहा कि प्रखंड में मनरेगा के तहत क्रियान्वित योजनाएं और अधूरे प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण के तहत बनने वाले आवासों का निर्माण लक्ष्य के अनुरूप समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। इसके लिये आवश्यक है पंचायत सचिव निरंतर अपने संबंधित क्षेत्र का भ्रमण करें।ताकि योजनाओं को ससमय पूर्ण किया जा सके। प्रखंड के सभी रोजगार सेवकों को पंचायत चुनाव से वंचित रखा गया है इस लिए मनरेगा की अधूरी योजनाओं को 15 दिन में पूरा करे। गर्मी के मौसम आम बागवानी का विशेष ध्यान देकर सभी पौधा को पानी देनी की ब्यवस्था करनी है। मुख्य मंत्री पशुधन की समीक्षा की गई जिसमे 42 लाभुकों को मुख्यमंत्री पशुधन योजना की स्वीकृति की गई है सभी वैसे लाभुकों को जिन्हें मुख्य मंत्री योजना का लाभ दिया गया है उन्हें शेड स्वीकृति करके जल्द से जल्द पूर्ण करना है। जिन पंचायतो में शेड का स्वीकृति नही हुई है वैसे रोजगार सेवकों को डीडीसी को स्पस्टीकरण देना होगा। रोजगार सेवकों को स्पस्ट रूप से हिदायत की गई है कि 135 डोभा को पूर्ण नही हुआ है उसमें से 102 भाग को जून से पहले हर हाल में पूर्ण कर ले क्योकि जून माह के बाद मानव दिवस का सृजन होता है।

मौके पर रोजगार सेवक समेत कई लोग उपस्थित थे।

Related Post