Fri. Jul 26th, 2024

पिछले 4 से 5 दिनों से नेतरहाट के पसेरी पाठ में पानी सप्लाई है बंद। नेतरहाट वासियों को करना परेशानियों का सामना।

झारखंड का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल नेतरहाट के ग्राम पसेरी पाठ के लोगों को पानी की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। पिछले 4 से 5 दिनों से पानी सप्लाई बंद है जिसे लेकर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा हर 15 दिनों में 4 से 5 दिन पानी की आपूर्ति नहीं हो पाती इस तरह से अगर देखा जाए 2 महीने में 8 से 10 दिनों तक लोगों को नियमित रूप से पानी का सप्लाई नहीं मिल पाता है। सरकार लाखों खर्च कर नेतरहाट के लिए जल समस्या को दूर करने के लिए जगह जगह पर पानी टंकी लगवाया हुआ लेकिन टी एज डी विभाग के सुस्त रवैया के कारण लोगों को नियमित रूप से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही। इसकी परवाह पीएचडी विभाग को कतई नहीं है। जबकि अभी नेतरहाट बड़ा तालाब में पानी भरा हुआ है तब भी लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं तो कल्पना कीजिए गर्मी में यहां के लोगों की क्या स्थिति होती होगी। वहां की स्थानीय लोगों का कहना कि हम लोगों के द्वारा कई बार विभाग के अधिकारियों से इस बात को कहीं गई लेकिन विभाग के लोग इस पर ध्यान नहीं देते हैं हमेशा महीने में 8 से 10 दिनों तक पानी का सप्लाई नियमित तौर पर नहीं मिल पाता है सुबह में एक घंटा पानी का सप्लाई मिलता है। इस पानी टंकी से लगभग 80 घरों का पानी का सप्लाई है अगर यहां आपूर्ति नहीं की जाती है तो यह 80 घर के लोगों को पीने समेत अन्य कार्यों के लिए पानी की काफी किल्लत हो जाती है। और समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

 

पसेरी के गोपाल उंराव दीना उरांव जोहन उंराव अनिल उरांव प्रकाश लकड़ा बिल्टा उरांव जयपाल उरांव समेत पसेरी पाठ के 80 घरों के लोग इस पानी टंकी पर आश्रित है।

वही इस संबंध में पीएचडी विभाग के कनीय अभियंता जितेंद्र कुजुर से बात हुई तो उन्होंने बताया कि मैं अभी नेतरहाट में हूं इस समस्या के बारे में हमें जानकारी नहीं थी हमें इस बात की जानकारी हुई है इसे देखकर जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने का कोशिश करूंगा।

 

Related Post