Thu. Apr 25th, 2024

PM नरेंद्र मोदी ने की मंत्रियों के साथ काम की शुरुआत, वो भी कैबिनेट विस्तार के एक दिन बाद ही

द्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए मंत्रियों के साथ काम शुरू किया. उन्होंने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी मद्रास, आईआईटी कानपुर और आईआईएससी बैंगलोर जैसे केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों के निदेशकों के साथ बातचीत की. शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी उनके साथ मौजूद रहे. इसके साथ ही सभी मंत्रियों ने पदभार संभालना शुरू कर दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) के डायरेक्टर्स को संबोधित किया. इसमें केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे. कोरोना के चलते इस बार यह आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हुआ. कैबिनेट विस्तार के बाद मोदी की किसी संस्थान के साथ यह पहली मीटिंग या संबोधन था. इसमें आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी मद्रास, आईआईटी कानपुर और आईआईएससी बैंगलोर जैसे केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों के निदेशक शामिल हुए.

कैबिनेट में महिलाओं को मिली है बड़ी जिम्मेदारी

नई कैबिनेट में महिलाओं को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. जहां लोग महिला सशक्तिकरण की बात करते थे, वहीं पीएम मोदी ने इसे संभव बनाया. प्रधानमंत्री के रूप में मई 2019 में 57 मंत्रियों के साथ अपना दूसरा कार्यकाल आरंभ करने के बाद पीएम मोदी ने पहली बार केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार किया.

Related Post