किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ माले का अभियान जारी।16 को मानव श्रृंखला की है तैयारी।

0
524

गिरीडीह

किसान विरोधी काले कानूनों के खिलाफ 16 जनवरी को मानव श्रृंखला सफल करने के लिए चल रहे जन अभियान के तहत आज बेंगाबाद प्रखंड के रतनपुर में ग्रामीणों के एक मीटिंग हुई। मीटिंग की अगुवाई माले नेता राजेंद्र मंडल तथा महेश वर्मा ने करते हुए कहा कि मोदी सरकार लगातार गरीबों पर कुठाराघात कर रही है। इस सरकार के द्वारा लाए गए किसान विरोधी काले कानूनों को लेकर आम जनता में काफी आक्रोश है। उन्होंने तत्काल काले कानूनों को वापस लेने की मांग की।

वहीं, अपने संबोधन में पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव ने कहा कि मोदी सरकार कारपोरेट परस्ती में मशगूल है। मोदी सरकार को देश के आम आवाम की कोई चिंता नहीं है। कृषि क्षेत्र का मुनाफा कंपनियों के हवाले करने के लिए ये काले कानून लाए गए हैं। इन कानूनों से न सिर्फ किसान बल्कि मजदूर तबके के भी लोग प्रभावित होंगे।

उन्होंने आगामी 16 जनवरी को बेंगाबाद में आहूत मानव श्रृंखला में बड़ी तादाद में भाग लेकर काले कानूनों के खिलाफ चल रहे संघर्ष में साथ देने का आह्वान किया। श्री यादव ने कहा कि जन अभियान के तहत गांवों में हो रही मीटिंगों के दौरान न सिर्फ लोगों का साथ मिल रहा है बल्कि वे हर तरह से सहयोग भी दे रहे हैं।

आज की मीटिंग में अन्य लोगों के अलावा मनोज सिंह, अर्जुन प्र. तुरी, राजू तुरी, प्रकाश तुरी, संतोष तुरी, लाली तुरी, नारायण तुरी, किसुन तुरी, सुनील तुरी, सुरेश तुरी, कार्तिक तुरी, टार्जन सिंह, सावित्री देवी, सरस्वती देवी, सबिता देवी, कुंती देवी समेत अन्य लोग मौजूद थे।

गिरिडीह से डिम्पल की रिपोर्ट