Mon. Apr 22nd, 2024

ओरमांझी हत्याकांड: 10 दिन बाद रांची पुलिस को मिली बड़ी सफलता, खेत से बरामद हुआ कटा सिर

रांंची. ओरमांझी युवती हत्या मामले (Ormanjhi Murder) में रांची पुलिस (Ranchi Police) को घटना के 10 दिन बाद बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने राजधानी के पिठौरिया इलाके के चंदवे गांव में खेत से कटा हुआ सिर बरामद किया है. पुलिस पिछले 10 दिन से सिर की तलाश में जुटी हुई थी. इससे पहले मंगलवार सुबह अहम सुराग मिलने के बाद पुलिस चंदवे गांव पहुंची और तालाब और खेतों में सिर की तलाश की. इसी दौरान एक खेत से कटा सिर बरामद हुआ. सिर को गड्ढा खोदकर गाड़ दिया गया था.

इस मामले में चंदवे गांव के ही शेख बेलाल नामक शख्स को पुलिस तलाश रही है. पुलिस को शक है कि इस हत्याकांड में शेख बेलाल शामिल है.

बेलाल की जानकारी देने वाले को पुलिस इनाम भी देगी. रांची पुलिस ने सूचना जारी करते हुए लिखा है कि ओरमांझी हत्या मामले में आरोपी शेख बेलाल की पुलिस को तलाश रही है. लोग उसकी गिरफ्तारी में सहयोग करें. बेलाल को आश्रय देने वाले पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने बेलाल की तस्वीर भी जारी की है. 9 साल पहले रांची के पिठौरिया इलाके में ही कुख्यात राजा जावेद उर्फ बंबइया जावेद की हत्या के मामले में भी बेलाल का नाम सामने आया था.

एसआईटी जांच जारी

बता दें कि ओरमांझी हत्या मामले की एसआईटी जांच जारी है. इस मामले में पुलिस ने सुराग देने वाले के लिए 5 लाख का इनाम भी घोषित कर रखा है. अब तक मृतका की पहचान नहीं हो पाई है. रांची के ओरमांझी इलाके में युवती की जंगल में सिर कटी नग्न लाश मिली थी. आशंका है कि रेप के बाद युवती की हत्या कर दी गई. इस घटना पर सूबे की सियासत गर्म है. विपक्ष इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहा है

Related Post