Sat. Apr 20th, 2024

Jamshedpur:किसान विरोधी कानून के खिलाफ बिरसा चौक पर विरोध प्रदर्शन

By Rajdhani News Dec 3, 2020 #farmer #law

जमशेदपुर – विभिन्न सामाजिक राजनीतिक संगठनों केद्वारा बिरसा चौक पर किसान विरोधी तीन कानूनों के खिलाफ और देश भर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन किया गया.मौके पर उपस्थित लोगों ने कहा कि सरकार को कोई भी व कानून जनता को ध्यान में रखते हुए बनाना चाहिए. जिस कानून से जनता सहमत नहीं , तो वह निश्चित रूप से ये जन विरोधी कानून है. केंद्र सरकार द्वारा जितनी भी कानून बनाई जा रही है वो समाज को तोड़ने, वंचित करने, मजदूरों से रोजगार छीनने , सरकारी उपक्रमों को पूंजीपतियों को बेचने , खेत को चोर दरवाजे से पूंजीपतियों के हवाले करने के लिए बनाया कूटनीतिक प्रयास है. सरकारका जो दलील है कि मंडी व्यवस्था खत्म कर के किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से वंचित करना चाहती है वो सरासर छल है. केंद्र सरकार इस किसान विरोधी कानून को अविलम्ब वापस ले.

साथ ही साथ पंजाब से आए प्रदीप सिंह और नवदीप सिंह दोनों जो नौजवान किसान आंदोलन का संदेश को देशभर में फैलाने के लिए भ्रमण के दौरान समर्थन दिया.

कार्यक्रम में मुख्यरूप से शहीद स्मारक समिति, झारखण्ड जनतांत्रिक महासभा, एस यू सी आई, डी एस ओ, भीम आर्मी, रवि दास समाज आदि शामिल थे।

चांडिल से संजय शर्मा की रिपोर्ट

Related Post