आरोप: झारखंड इंटर की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में एकतरफा कमेटी बनाने का आरोप लगाया, केंद्र की नीतियों से बेरोजगारी और बढ़ेगी- डॉक्टर संजीवा रेड्डी

0
350

इस दौरान डॉ रेड्डी ने कहा कि ट्रेड यूनियन के समक्ष आज कई चुनौतियां हैं

जमशेदपुर:-झारखंड इंटर की प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग प्रदेश अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय की अध्यक्षता में जूम ऐप के माध्यम से हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में इंटर के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर जी संजीवा रेड्डी भी शामिल हुए। सबसे पहले प्रदेश इंटर के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय राजेंद्र प्रसाद सिंह स्वर्गीय अजब लाल शर्मा एवं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद डॉक्टर संजीवा रेड्डी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का विशेष आमंत्रित सदस्य मनोनीत किए जाने पर बधाई दी गई। इस दौरान डॉ रेड्डी ने कहा कि ट्रेड यूनियन के समक्ष आज कई चुनौतियां हैं ।जहां एक ओर उद्योग से कर्मचारियों की छटनी हो रही है वहीं केंद्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगों को पूंजीपतियों के हाथों में बेचने का काम कर रही है। इससे आने वाले समय में बेरोजगारी और बढ़ेगी। डॉक्टर जी संजीवा रेड्डी ने नई कमेटी को बधाई देते हुए कहा कि इंटर के साथियों को ग्रामीण क्षेत्रों में एक असंगठित क्षेत्र में अधिक काम करने की आवश्यकता है। वही प्रदेश इंटक अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय ने कहा कि कोरोना से पूरे प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियां शिथिल है। इस विपरीत परिस्थितियों में काम करना बड़ी चुनौती है सभी को मिलकर मजदूर हित में काम करने की जरूरत है।

इन्होंने भी किया संबोधित

राणा संग्राम सिंह, ओपी लाल, कुमार जय मंगल सिंह ,एके झा, ललन चौबे ,रघुनाथ पांडेय, संतोष महतो, वीरेंद्र नाथ चौबे,गुरमीत सिंह तोते, आर रवि प्रसाद, शाहनवाज आलम ,राज राजेंद्र प्रताप सिंह देव, जवाहरलाल सिन्हा, आभा सिन्हा, लीलाधर सिंह, आरके सिंह, विजय खान, महेंद्र मिश्र, अरविंद पांडेय, विनोद राय ,शैलेंद्र पांडेय ,मनोज सिंह, परविंदर सिंह, देविका सिंह, मीरा तिवारी ,गुंजन सिंह, अशोक सिंह ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए। इधर झारखंड इंटर की प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग प्रदेश में प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकारिणी पर सवाल उठाया गया इंटर के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीवा रेड्डी के समक्ष कांग्रेस जिलाध्यक्ष इंटक नेता विजय खान ने प्रदेश कमेटी का विरोध किया प्रदेश कार्यकारिणी का गठन में एकतरफा किया गया है।

कमलेश सिंह