हंसडीहा हटिया रोड पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

0
726

हंसडीहा संवाददाता

सरैयाहाट सीओ द्वारिका बैठा के नेतृत्व में बुधवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। सीओ श्री बैठा ने बताया कि 26 अगस्त को हंसडीहा थाना में शांति समिति की बैठक में हंसडीहा के लोगों के द्वारा बताया गया था कि हंसडीहा चौक से दुर्गा मंदिर जाने वाले मार्ग पर स्थानीय लोगों द्वारा सड़क की जमीन पर अतिक्रमण कर दुकान बना लिया गया है जिससे आवाजाही में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है उक्त मार्ग पर अगर चारपहिये वाहन प्रवेश कर जाते हैं तो जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती हैं।

दुकानदार अपने बाइक को भी सड़क पर ही खड़ी कर दुकानदारी करते हैं।

जिसके बाद अंचलाधिकारी द्वारा 31 अगस्त को चिट्ठी निकाल कर राजस्व उप निरीक्षक राम टुडू एवं अंचल अमीन कुलदीप राम को तीन दिनों के अंदर जांच कर प्रतिवेदन जमा करने का निर्देश दिया था।

बुधवार को सीओ की उपस्थिति में राजस्व कर्मचारी और अंचल अमीन हंसडीहा पहुँचे जिसके बाद एक एक कर अतिक्रमण किये 31 लोगों के घरों के सामने बीच सड़क से दोनों और बीस बीस कड़ी कर नापी कर निशान लगायी।

सीओ ने ग्रामीणों से कहा कि सड़क की जमीन पर जितने भी लोग कब्जा कर के रखें हैं वे अविलंब उक्त जमीन को स्वेक्षा से मुक्त कर दें। गुरुवार को चिन्हित 31 लोगों को नोटिस भेज दिया जायेगा।

नोटिस मिलने के बाद भी अगर लोग स्वेक्षा से कब्जा किये जमीन को अतिक्रमण मुक्त नहीं करते हैं तो प्रसाशन द्वारा शक्ति से बुलडोजर मंगाकर अतिक्रमण मुक्त किया जायेगा। साथ ही तोड़ने में जो खर्च होगी उसे अतिक्रमण किये हुये लोगों से वशूली की जायेगी। स्थानीय लोगों ने सीओ को बताया कि सिर्फ हंसडीहा हटिया रोड के सड़क पर ही लोगों का कब्जा नही हैं। ऐसे रोड हंसडीहा में बहुत हैं जहां लोगों द्वारा सड़क की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखें है। जिसपे सीओ ने कहा कि वैसे जितने भी सड़क हैं जिसपे लोगों का अवैध कब्जा है उसे बहुत जल्द अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा।