झामुमो नेताओं पर अवैध रूप से जमीन कब्जा करने का आरोप

0
520

चांडिल : नीमडीह थाना अंतर्गत मधुपुर गांव के टोला भांगाट निवासी भाजपा कार्यकर्ता प्रभात सिंह ने हेबेन गांव निवासी झामुमो किसान मोर्चा के सरायकेला खरसावां जिला संयोजक शंभु चरण हांसदा उर्फ मायाराम माझी व रामनगर गांव निवासी झामुमो के पूर्व नीमडीह प्रखंड अध्यक्ष फाल्गुन महतो के उपर राघनाथपुर के नीमडीह मोड़ में स्थित खाता संख्या 263, प्लॉट संख्या 2204 व रकवा 0.3 डिसमिल जमीन पर जेएमएम का झंडा गाड़कर अवैध रूप से कब्जा करते हुए नीमडीह थाना में लिखित शिकायत की है। प्रभात सिंह द्वारा दिया गयाआवेदन में थाना प्रभारी से आग्रह किया गया है कि उक्त विषय पर कानूनी स्तर से जांच कर आवश्यक कारवाई करें। आवेदन के साथ कोवाला दलील का छायाप्रति संलग्न है।

झामुमो पार्टी के पैसे से खरीदा गया जमीन : मायाराम माझी

झामुमो किसान मोर्चा के सरायकेला खरसावां जिला संयोजक शंभु चरण हांसदा उर्फ मायाराम माझी ने कहा कि यह जमीन प्रभात सिंह अपने घर के पैसे से नहीं खरीदा। उन्होंने कहा कि झामुमो के स्व0 गोलक माझी व गुरुचरण सिंह ने स्व0 धरनी सिंह, मायाराम माझी व प्रभात सिंह को झामुमो के पार्टी कार्यालय खोलने के लिए उक्त जमीन खरीदने का पैसे दिया था। उन्होंने कहा कि पता चला है प्रभात सिंह उक्त जमीन को बेचने की प्रक्रिया शुरू किया है। इसलिए झामुमो कार्यकर्ताओं ने एक बैठक की और सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि उक्त जमीन पर पार्टी कार्यालय खोला जाय। इसलिए आठ अगस्त को पार्टी कार्यालय खोलने के लिए झामुमो का झंडा गाड़ दिया गया।

जमीन विवाद में दो राजनीतिक दलों में संघर्ष की आशंका

उक्त घटना से जमीन विवाद को लेकर दो राजनीतिक दल भाजपा व झामुमो कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष की आशंका जताई जा रही है। इस विवाद को प्रशासन के हस्तक्षेप से ही रोका जा सकता है।