Thu. Jun 20th, 2024

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के उपाध्यक्ष, जनसंपर्क एवं कल्याण ने उपायुक्त सह जिला निर्वाचन अधिकारी को दिया सुझाव परसुडीह बाजार समिति की बाजारों के बजाय उसके नजदीक स्थित श्यामा प्रसाद कॉलेज या अन्य भवनों को नगर निकाय चुनाव हेतु उपयोग किया जाय

By Rajdhani News Nov 27, 2022

सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के उपाध्यक्ष, जनसंपर्क एवं कल्याण मुकेश मित्तल ने जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त का ध्यानाकृष्ट करते हुये सुझाव दिया है कि आगामी नगर निकाय चुनाव हेतु परसुडीह बाजार समिति में दुकान एवं गोदामों को जिला प्रशासन द्वारा उपयोग में लाने हेतु व्यवसायियों को इसे खाली करने का जो निर्देश दिया है, उसके स्थान पर इसके सामने स्थित श्यामा प्रसाद कॉलेज या सदर अस्पताल के पीछे स्थित भवन को इसके लिये उपयोग में लाया जाय। उन्होंने कहा कि व्यवसायियों की दुकान और गोदामों में पूरी तरह माल भरे हुये हैं और उनके पास स्टॉक को स्थानांतरित करने के लिये अन्यत्र बुनियादी स्थान और जगह नहीं है, जहाँ से वह व्यापार कर सके। दुकानदार एवं उनके कर्मचारी और उनका पूरा परिवार इन्हीं व्यवसायों के बूते जीवन यापन कर रहे हैं। उनके पास व्यापार करने के लिये जगह नहीं होगी तो दुकानदार अपने कर्मचारियों के वेतन और मजदूरी का भुगतान करने की स्थिति में नहीं होंगे और बगैर वेतन और मजदूरी के उनके और उनके परिवार की स्थिति दयनीय हो जायेगी।

 

उन्होंने कहा कि लगभग छह महीने पहले हुये पंचायत चुनाव के दौरान भी परसुडीह बाजार समिति के दुकानों और गोदामों को प्रशासन द्वारा कब्जे में लिया गया था और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा यह कहा गया था कि दुकानों और गोदामों को अब आगे चुनाव के लिये नहीं लिया जाएगा। आगे यह भी कहा गया था कि इन्हें खाली करने हेतु सामानों को स्थानांतरित करने में जो भी परिवहन खर्च आयेगा और किराये के रूप में राशि दिया जाएगा, लेकिन अभी तक इसका भुगतान नहीं किया गया है। बल्कि इसके विपरीत चुनाव के दौरान प्रसाशन द्वारा लिए गए दुकानों के भाड़ा की वसूली की गई।

 

इसलिये व्यापारिक एवं सामाजिक हित को देखते हुये परसुडीह बाजार समिति की जगह सुझाये गये उपरोक्त स्थल या अन्य कोई बेहतरीन विकल्प का उपयोग नगर निकाय चुनाव हेतु किया जाय।

Related Post