Thu. Jun 20th, 2024

प्रेम प्रसंग के कारण कमलेश उरांव की हुई थी हत्या, एक गिरफ्तार, गया जेल । 

प्रेम प्रसंग के कारण कमलेश उरांव की हुई थी हत्या, एक गिरफ्तार, गया जेल ।

लातेहार

पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी।

 

लातेहार :- हेरहंज थाना अंतर्गत ग्राम होंजर तेतरताड़ के पास चार नवंबर को एक युवक कमलेश उरांव के हुए हत्या कांड का उद्भेदन हेरहंज पुलिस ने छह दिनों के अंदर कर लिया है। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजनी ने प्रेस वार्ता कर बताया कि हेरहंज थाना अंतर्गत ग्राम होंजर तेतरताड़ के पास चार नवंबर की शाम एक अज्ञात व्यक्ति को पत्थर से कुचलकर हत्या कर दिया गया था। जिसमें पांच नवंबर 2022 को सूचना मिलने पर पुलिस के द्वारा घटना स्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया था। रात में शव का पहचान कमलेश उरांव पिता गणेश उरांव ग्राम कसमार थाना हेरहंज के रूप में होने के उपरांत अज्ञात के विरुद्ध हेरहंज थाना कांड संख्या 44/22 धारा 302 ,120 बी ,201 भादवि के अंतर्गत किया गया था। एसपी ने आगे बताया कि बालूमाथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार एवं पुलिस निरीक्षक शशि रंजन कुमार के नेतृत्व में हेरहंज थाना से एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा कांड का अनुसंधान में पता चला कि युवक का एक लड़की से प्रेम प्रसंग काफी दिनों से चल रहा है। जिससे उनके दोस्त चतरा जिले के लावालौंग थाना के कदहे गांव निवासी मनबोध गंझू पिता जेठू गंझू के द्वारा अपने भाभी को परेशान देखकर मौका का फायदा उठाते हुए सुनसान जगह पर ले जाकर पत्थर से कुचलकर हत्या कर दिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त मनबोधनल गंझू ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध कबूल किया है। पुलिस ने आरोपित मनबोध गंझू को गिरफ्तार कर मंडल कारा भेज दिया गया है।

पुलिस ने किया सामान बरामद : युवक की हत्या में हेरहंज पुलिस ने घटना में प्रयुक्त दो पत्थर, मृतक कमलेश उरांव का मोबाइल फोन, एक सिम कार्ड, अभियुक्त का खून लगा जींस बरामद किया है।

छापामारी दल में ये पुलिस पदाधिकारी थे शामिल :

इस छापामारी दल में बालूमाथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार, बालूमाथ पुलिस निरीक्षक शशि रंजन कुमार, हेरहंज थाना प्रभारी मुकेश चौधरी, हेरहंज थाना पुअनि बिंदेश्वर महतो , हेरहंज थाना पुअनि अभिषेक कुमार एवं सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

Related Post