Sat. Apr 20th, 2024

लातेहार: भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, बारिश के कारण रूका अभियान

लातेहार: भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, बारिश के कारण रूका अभियान

लातेहार अजय सिन्हा की रिपोर्ट

लातेहार पुलिस कप्तान अंजनी अंजन ने खुद संभाला कमान, किया कैंप

लातेहार : भारी बारिश के कारण बूढ़ा पहाड़ में चलाया जा रहा ऑपरेशन को रोक दिया गया।

 

सुरक्षाबलों को वापस बुला लिया गया। अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने बूढ़ापहाड़ इलाके में चाइनीज बम समेत लैंड माइंस बरामद किए हैं। इसके अलावा भारी मात्रा में गोली और नक्सल सामग्री भी जब्त किए गए हैं।

पुलिस को बूढ़ा पहाड़ पर माओवादियों खिलाफ अभियान के दूसरे दिन बड़ी सफलता मिली है।खराब मौसम में भी अर्धसैनिक बल मोर्चा लिए हुए थे। मंगलवार को अभियान के क्रम में सुरक्षाबलों को अलग-अलग तरह लैंडमाइन और 350 से अधिक गोलियां मिली हैं।

 

पहली बार बूढ़ा पहाड़ में चायनीज सामग्री मिली

सोमवार को पुलिस ने भारी मात्रा में आईडी बरामद किया था। नक्सलियों का बंकर ध्वस्त किया गया । मंगलवार को अभियान जारी रहा और पुलिस को सफलता मिली।

 

माओवादियो ने सारी सामग्री को एक बंकर में छिपा कर रखा था। अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने बंकर को ध्वस्त किया और सभी सामग्री को जब्त कर लिया है। माओवादियो के पास से चाइनीज लैंडमाइंस के अलावा कई तरह की सामग्री मिली है। बताया जा रहा है कि ये पहली बार है कि बूढ़ा पहाड़ के इलाके में चायनीज सामग्री मिली है।

 

बूढ़ा पहाड़ से बरामद हुई यह सामग्री

10 किलो का सिलेंडर बम 02 , तीन किलो का लैंडमाइन 11, दो किलो का लैंडमाइन 07, एक किलो लैंडमाइन 06, टीफिन बम 5, प्रेशर कूकर बम 01, तीर बम 25, चाइनीज सिलेंडर ग्रेनेड 1, चाइनीस ग्रेनेड 35, चाइनीस कोन ग्रेनेड 3, अमोनियम नाइट्रेट 2 किलो, 2 किलो यूरिया, अर्ध निर्मित बैरल ग्रेनेड लॉन्चर, ड्रिल मशीन, विभिन्न तरह के 15 पाइप, 20 फीट अल्मुनियम सीट, 5 किलो नट बोल्ट, हैंडपंप सिलेंडर, एसएलआर का 350 गोली, केन लैंडमाइंस 16, प्रेसर लैंडमाइंस 03, 500 मीटर कोडेक्स वायर, 130 एविल इंजेक्शन, 130 नीडल इंजेक्शन, 100 साइकिल ट्यूब मिला है।

 

एसपी खुद कर रहे है कैंप

बूढ़ापहाड़ के इलाके में अभियान को लेकर एसपी अंजली अंजन खुद कैंप कर रहे हैं।

 

भारी बारिश और नदी में पानी भरने के कारण सुरक्षाबल अभियान के बाद छिपादोहर के इलाके में लौट रहे हैं। एसपी अंजनी अंजन पूरे मुठभेड़ और अभियान का खुद से निगरानी कर रहे है।

Related Post