Sun. Jul 21st, 2024

गारू प्रखंड कार्यालय परिसर में पीसीसी निर्माण में अनियमितता हुआ उजागर

*गारू प्रखंड कार्यालय परिसर में पीसीसी निर्माण में अनियमितता हुआ उजागर*

 

*प्रखंड कर्मी और सहायक अभियंता के निगरानी में हुआ कार्य*

 

*गारू संवाददाता उमेश यादव की रिपोर्ट

गारू प्रखंड कार्यालय परिसर में ही अनियमितता का मामला प्रकाश में आया है। मुख्य सड़क से कार्यालय के गेट तक पीसीसी का निर्माण किया गया है। उक्त कार्य बगैर योजना बोर्ड लगाये आनन फानन में रविवार को कराया गया है, जिसके कारण प्राकलित राशि और लाभुक समिति का जानकारी नहीं मिल पा रहा है। किसी नें काम होने के दौरान ही वीडियो बनाया है, जिसमें जनसेवक श्याम सुन्दर पाण्डेय, सहायक अभियंता सुधीर कुमार रवि और एक अन्य कार्यालय का कंप्यूटर ऑपरेटर संतोष कुमार मौजूद नजर आ रहे हैं। उक्त सभी उपस्थित व्यक्ति मजदूरों को दिशा निर्देशित तो कर रहे हैं परन्तु बगैर सॉलिंग किए मटेरियल बिछाया जा रहा था और सभी उसका गवाह बन रहे थे। अनियमितता यहीं तक सीमित नहीं है किस मद से कार्य किया जा रहा है इसका बोर्ड तक नहीं लगाया गया है।

 

हालांकि प्रखंड कार्यालय परिसर में अनियमितता अधिकारीयों की कमीशन खोरी का जीता जगता उदाहरण है। प्राप्त विडिओ के माध्यम से प्रतीत होता है कि, सहायक अभियंता की निगरानी में कार्य हो रहा है।यदि अधिकारी अपनी नाक निचे ठीक कार्य नहीं करा सकते तो सपूर्ण प्रखंड क्षेत्र में विकास की कल्पना आप खुद कर सकते हैं।

*क्या कहते हैं प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष*

गारू प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष कमरुद्दीन खलीफा नें कहा कि, चूकि काम रविवार को कराया गया है इसलिए जानकारी नहीं थी। लोगों में चर्चा चल रहा है की पंचायत समिति के फण्ड से कार्य हुआ है। यदि कुछ ऐसा मामला है तो प्रखंड विकास पदाधिकारी से शिकायत कर करवाई की मांग करेंगे।

 

*पंचायत समिति नें कहा*

फोन के माध्यम से धांगरटोला पंचायत समिति बालेश्वर सिंह नें बताया की पीसीसी कार्य की उन्हें जानकारी नहीं है। प्रमुख इस विषय में बेहतर बता सकते हैं। गारू प्रमुख का फोन कवरेज क्षेत्र से बाहर होने के कारण बात नहीं हो पायी।

Related Post