Sat. Jul 20th, 2024

बालूमाथ । झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा ने शुक्रवार को बालूमाथ स्थित गोविन्द नगर मे जेएमएम के केन्द्रीय सदस्य सह झारखण्ड आंदोनकारी बृजलाल गुप्ता के आवास मे बैठक किया

बालूमाथ । झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा ने शुक्रवार को बालूमाथ स्थित गोविन्द नगर मे जेएमएम के केन्द्रीय सदस्य सह झारखण्ड आंदोनकारी बृजलाल गुप्ता के आवास मे बैठक किया। इस दौरान हर बालूमाथ प्रखण्ड के सभी पंचयतों से आंदोलनकारी बैठक मे पहुंचे। इसमें बड़ी संख्या में आंदेलनकारी शामिल हुऐ।

बालूमाथ संवाददाता टीपू खान की रिपोर्ट

आंदोलन में शामिल झारखंड आंदोलनकारी संघर्ष मोर्चा के बालूमाथ प्रखण्ड अध्यक्ष महावीर उरांव ने बताया है कि जब यहां आतंकवादियों और अपराधियों को 25 लाख दिया जा रहा है तो आंदोलनकारियों को 3 हजार किस तरह दिया जा रहा है।

महावीर उरांव ने यह भी कहा कि ये गैर जिम्मेदाराना पेंशन है इसे हटाया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक समान पहचान और समान पेंशन नहीं मिल जाता सरकार को चैन से रहने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड आंदोलनकारियों को मान-सम्मान और पेंशन मिलना चाहिए।

डॉ प्रभात मिंज ने कहा कि आंदोलनकारियों का हक अधिकार ,सम्मान के लिए वर्तमान सरकार से मिल कर अवगत करायेजाने की आवश्क्ता है । नही तो आंदोलन करने के लिए जनजागरण चलाया जाना चाहिऐ ।पोल एक्का -कृष्णमुरारी गंझु-प्रेम गंझु-बृजलाल गुप्ता -बनारस उरांव ने भी अपना विचार व्यक्त करते हुऐ कहा कि आगे सभी लातेहार जिला के झारखण्ड आंदोलनकारियों को एक बैनर एक मंच मे आने कि जरूरत है । तभी हम सब अपना हक अधिकार पाने मे कामयाब हो सकेंगे । बैठक को लालू उरांव , नन्कु साव,मो० जैनूल अंसारी ,शंकर उरांव , संतोष कुमार सिन्हा ,राचरण भगत,मंगरा उरांव , पॉल एक्का ,बृजलाल गुप्ता , सावित्री गुप्ता, झमनी देवी,शांति देवी राजेश उरांव , बुधदेव उरांव ,सहित बड़ी संख्या आंदोलनकारी मौजूद थे।

*28 को बालूमाथ मे मशाल जुलूश,29 को बंद का समर्थन*

बैठक मे उपस्थित झारखण्ड आंदोलनकारी ने अपने मान सम्मान को लेकर आगामी 28 दिसम्बर को बालूमाथ प्रखण्ड मुख्यालय मे शाम मे मशाल जुलूस तथा 29 दिसम्बर को झारखण्ड बंद का समर्थन करने का भी निर्णय लिया गया ।

Related Post