Sun. Jun 23rd, 2024

राज्य सरकार के खिलाफ साजिश रचे जाने को लेकर रांची के बड़े होटलों में स्पेशल ब्रांच की टीम की छापामारी में गिरफ्तार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.

राज्य सरकार के खिलाफ साजिश रचे जाने को लेकर रांची के बड़े होटलों में स्पेशल ब्रांच की टीम की छापामारी में गिरफ्तार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. कोतवाली थाना में अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. इन पर आईपीसी की धारा 419, 420 124-ए, 120 बी, 34 और पीआर एक्ट की धारा 171 के साथ पीसी एक्ट की धारा 8/9 लगायी गयी है. जानकारी के मुताबिक झारखंड की मौजूदा सरकार के खिलाफ कुछ लोग साजिश रच रहे थे. इसकी सूचना पर पुलिस टीम ने कुछ बड़े होटलों में गुरुवार की देर रात छापेमारी की थी जो शुक्रवार देर रात तक चली. पुलिस ने इस दौरान 4 लोगों को हिरासत लिया और उनसे गहन पूछताछ की गयी.

 

स्पेशल ब्रांच की सूचना पर होटलों में हुई थी छापेमारी

 

 ब्यूरो बबलू खान की रिपोर्ट

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्पेशल ब्रांच को सूचना मिली थी, कि राज्य में कुछ लोग सरकार के खिलाफ साजिश रच रहे हैं. इसपर पुलिस की टीम ने गोपनीय तरीके से रांची के बड़े होटलों में छापेमारी की. पुलिस ने लोअर बाजार इलाके के एक होटल से पुलिस ने तीन-चार लोगों को हिरासत में लेने की सूचना है. बताया जा रहा है कि इन सभी के पास से पैसों की बरामदगी भी हुई है. जिसके बाद उन्हें गुप्त ठिकाने पर रखकर पूछताछ की जा रही है. हालांकि कोई इस बात की पुष्टि नहीं कर रहा है.

 

 

चर्चा है कि कई और लोग भी पकड़े गयें हैं. खबर यह भी है कि विधायकों के संबंध में कोई साजिश रची गयी है. यह जानकारी पुलिस के द्वारा पकड़े गए लोगों ने दी है. पूछताछ में आये तथ्यों के आधार पर पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है. शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में जाकर जांच भी की है. गौरतलब है कि बीते दिन राज्य में हवाला कारोबार को लेकर रांची और धनबाद में पुलिस ने कई जगह पर छापेमारी भी की थी.

 

 

 

 

 

Related Post