माले विधायक विनोद सिंह ने कोरोना मरीजों के बेहतर उपचार की व्यवस्था के लिए सदर अस्पताल को दिए 10 लाख।

0
279
लोगों से भी सचेत रहने की अपील की।

माले विधायक विनोद कुमार सिंह ने आज बगोदर समेत पूरे जिले भर के कोविड-19 मरीजों के बेहतर उपचार की व्यवस्था के लिए ऑक्सीजन, पाइप लाइन समेत अन्य उपकरणों हेतु सदर अस्पताल गिरिडीह को तत्काल अपने विधायक मद से 10 लाख की राशि देने की अनुशंसा की।

इस संबंध में आज उपायुक्त तथा उप विकास आयुक्त से एक मुलाकात के दौरान उन्होंने उप विकास आयुक्त को उक्त राशि की अनुशंसा का पत्र सौंप दिया।

साथ ही विधायक श्री सिंह ने कोविड के दूसरे दौर की खतरनाक लहर को देखते हुए आम लोगों से पूरी सतर्कता बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि खुद की हिफाजत करके ही हम दूसरों की भी हिफाजत कर सकते हैं। जबकि तनिक भी लापरवाही पूरे समाज के लिए भारी पड़ सकती है।

इधर माले विधायक की इस पहल का पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव तथा गिरिडीह विधानसभा प्रभारी राजेश सिन्हा ने स्वागत करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि सदर अस्पताल गिरिडीह में जिले भर के मरीज आते हैं। गरीबों का एकमात्र सहारा यही अस्पताल है। कोविड काल में यहां परेशानी और भी ज्यादा बढ़ गई है। क्योंकि निजी अस्पतालों में जहां गरीब तबके के लोग आमतौर पर जा नहीं पाते, वहीं इन दिनों वहां जाने वाले दूसरे मरीजों को भी अपेक्षित रूप से एडमिट नहीं लिया जा रहा है। ऐसे में सदर अस्पताल का महत्व और भी बढ़ जाता है।

उन्होंने कहा कि, सदर अस्पताल में झारखंड की पूर्ववर्ती सरकारों से लेकर मौजूदा सरकार तक के शासन में व्यवस्थाओं में भारी कमी व्याप्त है, और मौजूदा संकट के समय इस कमी लोगों की जान पर बन आई है।

कहा कि, ऐसे में माले विधायक की पहल से सदर अस्पताल में कुछ-ना-कुछ सहूलियत जरूर मिल पाएगी। उन्होंने जिले के अन्य प्रतिनिधियों से भी ऐसा करने की अपील की। साथ ही सरकार को इसे संज्ञान में लेते हुए यहां की सारी कमियों को तत्काल दूर करने की भी उन्होंने मांग की।

गिरिडीह से डिम्पल की रिपोर्ट