बीडीओ एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के नेतृत्व में काजी मगहा ग्राम में लगा कोविड जांच केम्प

0
280
केम्प में दर्जनों लोगों ने दिया सवाब सेम्पल।

जमुआ गिरीडीह :कोरोना के बढ़ते मामले पर अंकुश लगाने हेतु जमुआ बीडीओ विनोद कुमार कर्मकार एवं प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश दुब्बे के नेतृत्व में मंगलवार को प्रखंड के मगहा कलां पंचायत के काजी मगहा ग्राम में मेडिकल केम्प लगा कर दर्जनों लोगों का सवाब सेम्पल लिया गया।मौके पर बीडीओ कर्मकार ने कहा कि कोरोना के चेन को तोड़ने हेतु हम सभी को सजग रहने की आवश्यकता है तभी इस महामारी से अपने तथा अपने लोगों को बचाया जा सकता है।कहा कि सभी लोग अपने अपने गांव मुहल्लों में लोगों को जागरूक कर कोविड 19 का वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित करें साथ ही बाहर प्रदेशों से आने वाले प्रवासियों को बिना कोविड जांच करवाएं गांव एवं घर मे इंट्री नही दें।

मौके पर डॉ. राजेश दुब्बे ने गांव के सदर सेक्रीटरी, समाजसेवीयों बुद्धिजीवियों एवं आम अवाम से आह्वान करते हुवे कहा कि जो लोग कोविड का पहला डोज ले चुकें हैं वह पुनः दूसरा डोज भी लेलें वहीं जो किस कारण वस अब तक वैक्सीन नही लिए है शीघ्र वैक्सीन लेलें,तभी हम लोग इस वैशिक महामारी पर काबू पा सकेंगे,साथ ही उन्होंने कहा कि गांव घर मे अगर किसी की तबियत बिगड़ती है तो वह फौरन कोविड जांच करवाएं तभी कोई दवा लें,कहा कि गांव देहात में अक्सर लोग झोला छाप के चंगुल में आकर जो सो दवा लेलेतें है और पेसेंट जब आपे से बाहर होता है तब लोग उसे अस्पताल लातें हैं।ऐसा करने से लोग खुद बचे एवं दूसरे को भी बचाएं।श्री दुब्बे ने कहा कि बढ़ते कोरोना प्रकोप से बचाव के लिए जांच कैंप जगह जगह लगाया जा रहा है। जिस तरह से जमुआ में कोरोना का प्रकोप बढ़ा है खुद को सुरक्षित रखने और परिवार एंव समाज को बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच करवाएं। उक्त अवसर पर गांव के समाजसेवी असरार आलम,अबुजर नोमानी,असगर अली,नुरुल्लाह सिद्दीकी,मो.शाहिद,मो.जुन्नैद,फरीद आलम,सहित दर्जनों लोगों ने सवाब सेम्पल दिया एवं गांव के अन्य लोगों को भी कोविड जांच करवाने की सलाह दिए।

मौके पर उपरोक्त के अलावे जल सहिया दीदी, सामाजिक कार्यकर्ता एसरार आलम, नुरुल्लाह सिद्दीकी, अबुजर नोमानी,मो.राइस,हाफिज परवेज, मो शाहिद, फरीद आलम, रज़ा आलम आदि मौजूद थे।

गिरिडीह से डिम्पल की रिपोर्ट