Sat. Apr 20th, 2024

पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के बैनर तले झारखण्ड राज्य कार्यकारणी समिति के निर्देशानुसार आज राज्य के अन्य जिलों के साथ-साथ गिरिडीह जिला में भी एन पी एस के विरोध में काला दिवस मनाया गया।

By Rajdhani News Dec 1, 2020 #Giridih

गिरिडीह

पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के बैनर तले झारखण्ड राज्य कार्यकारणी समिति के निर्देशानुसार आज राज्य के अन्य जिलों के साथ-साथ गिरिडीह जिला में भी एन पी एस के विरोध में काला दिवस मनाया गया।

जिले के सभी विभागों के सभी कर्मचारियों,पदाधिकारियों एवं शिक्षकों ने पुरानी पेंशन लागू करने की मांग करते हुए,नई पेंशन प्रणाली एन पी एस का विरोध काला बिल्ला लगा कर किया।सभी कर्मि अपने-अपने कार्य स्थल,कार्यालय,विद्यालय आदि में उपस्थित रहकर एन पी एस का विरोध किया।

इस कार्यक्रम में हमारे पुराने साथियों ने भी साथ दिया।जिन कर्मचारियों को पुरानी पेंशन मिलने वाली है उन कर्मचारियों ने भी आज के आंदोलन में हमारा बढ़-चढ़कर साथ दिया, कर्मचारियों, पदाधिकारियों,शिक्षकों,पुलिस कर्मियों के लगभग सभी संघ-संगठनों ने आज के इस कार्यक्रम हेतु समर्थन का आह्वान किया था और आज सभी ने साथ भी दिया जिसके लिए हम एन एम ओ पी एस गिरिडीह जिला कमिटी द्वारा इन्हें धन्यवाद देता हूँ।

ज्ञातव्य हो कि पुरानी पेंशन बहाल करने हेतु ये आंदोलन हमारा विगत कई वर्षों से चल रहा है,ये आंदोलन झारखण्ड राज्य के साथ-साथ पूरे राष्ट्रीय स्तर पर चल रहा है और आगे भी चरणबद्ध जारी रहेगा, जबतक पुरानी पेंशन ब्यवस्था हमलोगों के लिए लागू न हो जाये।

आज के कार्यक्रम में ट्विटर के माध्यम से अपनी माँग पुरानी पेंशन की पुनर्बहाली हेतु ट्वीट करना था, इस क्रम में गिरिडीह जिला एवं विभिन्न प्रखण्डों के एन पी एस साथियों ने माननीय मुख्यमंत्री और अन्य माननीय केबिनेट मंत्रियों को ट्वीट कर अपनी बात रखी।

आज के पूरे कार्यक्रम को सम्पन्न करते हुए इस बात की जानकारी श्रीमान मुख सचिव, झारखण्ड सरकार एवं माननीय मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के नाम एक ज्ञापन उपायुक्त महोदय एवं विभिन्न प्रखण्डों के प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों के माध्यम से प्रेषित किया गया।

आज के कार्यक्रम में जिला संयोजक इम्तियाज अहमद के अलावा जिला संरक्षक मुन्ना प्रसाद कुशवाहा, जिला प्रवक्ता राजेन्द्र प्रसाद, महिला प्रकोष्ठ के प्रमंडलीय प्रभारी शम्मा परवीन आदि ने मुख्य रूप से बढ़-चढ़कर कर भाग लिया, इसके अतिरिक्त जिले के सभी कर्मचारी संगठनों ने पदाधिकारियों,सभी प्रखण्डों के प्रखण्ड संयोजक, प्रखण्ड कोषाध्यक्ष आदि का सराहनीय योगदान रहा।

गिरिडीह से चन्दन के साथ डिम्पल की रिपोर्ट

Related Post