Thu. Jul 18th, 2024

अग्रवाल समाज फाउन्डेशन जमशेदपुर श्री अग्रसेन जयंती-2020 ,17 दिवसीय कार्यक्रम के छठे दिन

जमशेदपुर:-

अग्रवाल समाज फाउन्डेशन जमशेदपुर श्री अग्रसेन जयंती-2020 ,17 दिवसीय कार्यक्रम के छठे दिन नर सेवा ही नारायण सेवा है को चरितार्थ करते हुए बिस्टुपुर ,पार्वती घाट स्थित अंत्योदय आश्रम में आज फल का वितरण किया।इस कार्यक्रम के प्रायोजक राजेश जैसुका जी थे।

Rajesh Jaisuka
प्रायोजक राजेश जैसुका जी

 

बतौर अतिथि उपस्थित चैयरमेन अरुण बांकरेवाल,संरक्षक कमलकिशोर अग्रवाल, संरक्षक अशोक अग्रवाल ने कार्यक्रम की काफी सराहना की।कार्यक्रम में अशोक चौधरी,कोषाध्यक्ष पीयूष गोयल,उपाध्यक्ष नीलेश राजगढ़िया भी उपस्थित थे।

आगामी 17 अक्टूबर,शनिवार को श्री अग्रसेन जयंती पर अध्यक्ष श्रवण मित्तल एवम बिन्दिया गढ़वाल ने समाज से अपील की की

अग्रवाल समाज फाउन्डेशन-ASF जमशेदपुर द्वारा आगामी भगवान अग्रसेन जयंती-2020 कार्यक्रम निमित्त विनम्र आवाहन…….

जय अग्रसेन,

इस वर्ष 17 अक्टूबर को भगवान अग्रसेनजी की 5144 वीं जयंती, संपूर्ण विश्व में मनाई जाएगी.

इस वर्ष वैश्विक करोना महामारी के कारण हम पारंपरिक रूप से जयंती शायद ना मना पाए. लेकिन हम सभी का उत्साह कम नहीं है और इस महापर्व को अन्य कई तरीकों से हम मनाएंगे. इस वर्ष हमारा नारा है

भगवान अग्रसेनजी,

के सिद्धांतों को अपनाना है, 

उनके सद्भावना के संदेश को,

जन-जन तक पहुंचाना है

इस उपलक्ष में कुछ उल्लेखनीय कार्यक्रम हम कर सकते हैं जिसकी संक्षेप में रूपरेखा आपको दी जा रही है. आप अपने क्षेत्र, संस्थाओं और व्यक्तिगत परिवारों के अनुरूप इसमें कुछ बदलाव कर सकते हैं.

🌞 सर्वप्रथम 16 एवं 17 अक्टूबर को हम अपने मकानो, प्रतिष्ठानों एवं कार्यों के अन्य स्थानों पर रोशनी करें और दीप जलावे.

🌞 17 अक्टूबर को *भगवान अग्रसेन जयंती* के शुभ दिवस पर हम सभी सहपरिवार अपने अपने घरों, प्रतिष्ठानों में *सुबह 9:00 बजे एकत्रित भगवान अग्रसेनजी की आरती करें*.

संपूर्ण विश्व के करोड़ों अग्रवंशी जब एक साथ आरती करेंगे तो एकता और सद्भावना का संचार संपूर्ण विश्व में होगा. आरती के फोटोज/वीडियोस आप सोशल मीडिया द्वारा जन जन तक भिजवाए

🌞 इसके अलावा, आरती के पश्चात हम किसी न किसी प्रकार से प्रसाद का वितरण करें. यह प्रसाद ना सिर्फ अग्रवाल समाज बल्कि अपने आसपास के क्षेत्रों में सभी समाजों के अपने मित्रों में, पड़ोसियों में, व्यापारियों में, इसका वितरण करें, जिससे हम भगवान अग्रसेनजी के सिद्धांतों को जन जन तक पहुंचा पाए.

ये भी जाने previous कार्यक्रम 👇

अग्रवाल समाज फाउन्डेशन द्वारा आयोजित 5144 वी भगवान श्री अग्रसेन जयंती में 17 दिवसीय कार्यक्रम में आज पांचवे दिन

🌞 इसके अलावा अगर संभव हो तो अपने-अपने क्षेत्रों में भगवान अग्रसेनजी जयंती के उपलक्ष में बैनर, फ्लेक्स, बोर्ड, दैनिक अखबारों में लेख, जाहिरात प्रकाशित करवाएं और प्रतिमाओं का अनावरण किया जा सकता है.

🌞 ऑनलाइन कई प्रकार के कार्यक्रम हम 1 से 17 दिनों तक लगातार आयोजित कर सकते हैं. (इन कार्यक्रमों का प्रचार संपूर्ण देशभर में करवाने की व्यवस्था व्हाट्सएप द्वारा की जाएगी.)

🌞 आपके कार्यक्रमों की जानकारी एवं फोटोस हमारे व्हाट्सएप में भिजवाने की व्यवस्था करें।

हमें आशा है कि आप इस महान पर्व को अपने अपने राज्य, शहर, कस्बे, सोसाइटी और परिवारों में बड़े सावधानी के साथ और धूमधाम से बनाकर कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे.

 

*विनीत-*

श्रवण मित्तल,अध्यक्ष ASF

बिन्दिया गढ़वाल,अध्यक्ष SAMC

*अग्रवाल समाज फाउन्डेशन-ASF जमशेदपुर*

Related Post