Sun. Jun 23rd, 2024

2 दिनों में बिजली चोरी के 45 मामले दर्ज, 4.32 लाख रुपए का जुर्माना

घाटशिला:-

घाटशिला अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में 2 दिनों के अंदर बिजली वितरण निगम घाटशिला के कार्यपालक अभियंता गौरव कुमार के नेतृत्व में अभियान चलाकर 45 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया। इन सभी के खिलाफ संबंधित थानों में लिखित शिकायत के साथ कुल 4.32 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है। कुल 23 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज कराया गया था। जिसने मुसाबनी न्यू कोली क्षेत्र में कुल 22 लोगों को चोरी से बिजली उपयोग करते पकड़ा गया। इन लोगों पर 2.48 लाख रुपए जुर्माना करने के साथ मुसाबनी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

क्या कहते बिजली विभाग के ईई- गौरव कुमार

बिजली विभाग के गौरव कुमार का कहना है कि 30 सितंबर तक नियमित रूप से क्षेत्र में विभाग के निर्देश पर बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चलाया जाना है। इसके अलावा जिन उपभोक्ताओं ने गत 3 माह से लगातार बिजली बिल जमा नहीं किया है उन पर 2 हजार रुपए से ज्यादा का बकाया है। वैसे बिजली उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन भी काट दिया जाएगा।

मुसाबनी न्यू कॉलोनी में जमशेदपुर से पहुंचे विशेष टीम दर्जनों कनेक्शन काटे गए

अवैध बिजली कनेक्शन एवं बिजली चोरी के खिलाफ बिजली विभाग की जमशेदपुर से आयी विशेष टीम ने मुसाबनी न्यू कॉलोनी क्षेत्र में व्यापक अभियान चलाकर दर्जनों लोगों को चोरी से बिजली का उपयोग करते पकड़े जाने पर उनका बिजली कनेक्शन काट दिया। इस संबंध में बिजली विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बिजली विभाग के महाप्रबंधक के निर्देश पर एक टीम गठित की गई है। जो 3 मीटर बायपास याहू के ऊपर बिजली का उपयोग करने वालों पर कार्रवाई कर रही है। उक्त गुप्त तरीके से काम करती है। अगली करवाई कहां होगी यह भी नहीं बताया जा सकता है। करवाई के दौरान मुसाबनी थाना के एसआई राजेश कुमार पुलिस बल के साथ मौजूद थे।

धालभूमगढ़ में बिजली चोरी के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज

बिजली विभाग के जेई रवि नायक को लिखित शिकायत पर धालभूमगढ़ थाना में कोकपाड़ा निवासी रंजन चौधरी के खिलाफ बिजली चोरी करने के आरोप में मामला दर्ज कराई गई है। जिसे जांच के लिए चोरी से ग्राइंडर मशीन एवं ड्रिल चलाते पकड़ा था। दुकान मालिक पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने 30 हजार 8 सौ 34 रुपए की बिजली चोरी का अनुमान लगाया है।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post