जगन्नाथपुर प्रखंड मुख्यालय के कलैया पंचायत के सड़क की हालत जर्जर, लाखों कमाई के बावजूद ध्यान नहीं देते क्रशर संचालक

0
504

जगन्नाथपुर :पश्चिमी सिंहभूम जिले के जगन्नाथपुर अनुमंडल मुख्यालय अंतर्गत पड़ने वाले कलैया पंचायत में अवस्थित टीडीपीएल, सीटीएस व टीएमएम क्रशर संचालक इन क्षेत्रों से गाढ़ी कमाई कर ले जाते है, लेकिन इन क्षेत्रों में रहने वाले ग्रामीणों को ना बेहतर सड़क, ना स्वच्छ पानी और ना ही बेहतर स्वास्थय जांच की सुविधा उपलब्ध है। बता दें कि यदि तीनों क्रशर के संचालक द्वारा सीएसआर मद के रूपये बदहाल सड़क पर खर्च किए जाएं और स्वच्छ पानी की सुविधा बहाल कराई जाए तो ग्रामीणों की स्थिति बेहतर हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि क्रशर लगाने के पहले क्रशर संचालक ग्रामीणों को झूठा सपना दिखाकर जमीन ले लेते है और अपना कारोबार जमाने के बाद ग्रामीणों को ठेंगा दिखा देते हैं।

मालूम हो कि कलैया पंचायत में हरिजन बस्ती, मुर्गा दिघिया, पचाईसाई होते हुए गढ़ासाई जाने वाली सड़क में एक से डेढ़ फिट गड्डा हो गया है और ठंडा हो या गर्मी, गड्ढों में पानी भरा रहता है। वहीं पूर्ती दिघिया की सड़कों का भी यही हाल है, जबकि उक्त सड़क पर क्रशर से हर दिन दो सौ से अधिक हाईवा, टेलर आदी बड़े वाहनों का आवागमन होता है और क्रशर मालिक लाखों करोड़ो कमा ले जाते है।