Fri. Oct 18th, 2024

चांडिल -:अनुमंडल में अवैध लॉटरी के खिलाफ पुलिस अधीक्षक की बड़ी कार्रवाई !

चांडिल-:पुलिस अधीक्षक  मुकेश कुमार लुणायत की अगुवाई  में चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में अवैध लॉटरी के खिलाफ की गई पुलिस की कार्रवाई के बाद कुल सात आरोपियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया है। इस कार्रवाई के दौरान चांडिल और नीमडीह थाना क्षेत्रों में छापामारी की गई, जिसके परिणामस्वरूप अवैध लॉटरी के कारोबार में शामिल लोगों के बीच हड़कंप मचा हुआ है। इस धंधे से जुड़े अन्य लोगों की पुलिस द्वारा तलाश जारी है। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अपने आकाओं के नाम बताए हैं, और पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है।

शुक्रवार की सुबह नीमडीह थाना की पुलिस ने चांडिल स्टेशन चौक और आसपास के क्षेत्रों में छापामारी की और तीन लोगों को लॉटरी बेचते हुए गिरफ्तार किया। इसके कुछ समय बाद, चांडिल थाना की पुलिस ने भी थाना के नजदीक स्थित एक मकान में छापामारी की और चार लोगों को गिरफ्तार किया। इस छापामारी के दौरान चांडिल की अनुमंडल पदाधिकारी भी उपस्थित थीं। इस धंधे में राजनीतिक दलों के नेताओं की संलिप्तता की भी बात सामने आई है, जिससे आशंका है कि राजनीतिक दबाव के कारण आगे की कार्रवाई में रुकावट आ सकती है।

 पुलिस  को  सूचना मिली  थी कि न्यु टीचर्स कॉलोनी स्थित एक घर में अवैध लॉटरी का व्यापार किया जा रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार पुअनि नवल प्रकाश, पुअनि अजीत तिर्की, सअनि रामकुंवर सोरेन और सशस्त्र बल के साथ छापामारी की गई। तलाशी के दौरान एक कमरे में एक काले रंग के छोटे बैग में आठ सौ लॉटरी टिकट और नकद 56200 रुपये बरामद किए गए। मौके पर चार व्यक्तियों काबुल नाग, मोनु हल्दार, अजय महतो और अर्जुन सिंह मुंडा को गिरफ्तार किया गया। अन्य संलिप्त अभियुक्तों के खिलाफ भी जांच और छापामारी की जा रही

 पुलिस  को सूचना  मिली थी कि चांडिल स्टेशन रोड पर कुछ लोग भोले-भाले व्यक्तियों को लॉटरी के लालच में धोखा दे रहे हैं। इस सूचना के आधार पर, वरीय पदाधिकारी को सूचित करके छापामारी की गई। सशस्त्र बल के साथ की गई छापामारी में तीन लॉटरी विक्रेताओं को पकड़ा गया और उनके पास से कुल 14 बंडल लॉटरी टिकट बरामद किए गए। पकड़े गए व्यक्तियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। छापामारी टीम में थाना प्रभारी तंजिल खान, पुअनि विनोद टुडू, पुअनि रमन कुमार विश्वकर्मा, हवलदार जयराम मंडल, और आरक्षी मो मोकलेसुर रहमान शामिल थे।

Related Post