Fri. Jul 19th, 2024

झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने इस्तीफा दिया,हेमंत सोरेन फिर लेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने इस्तीफा दिया,हेमंत सोरेन फिर लेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

झारखंड: आज सुबह से राज्य की राजनीति में बदलाव होने के संकेत मिलने लगे थे। संभावना व्यक्त किया जा रहा है कि हेमंत सोरेन एक बार फिर झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह सच हो गया है। वर्तमान मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने इस्तीफा दे दिया है।गठबंधन विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया है और सभी ने इस पर अपनी सहमति दे दी है।

 

 

जेल से बाहर निकलने के बाद से ही झारखंड में सत्ता परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज हो गई थी। कयास लगाए जा रहे थे कि क्या चंपाई सोरेन सीएम पद छोड़ देंगे और हेमंत सोरेन एक बार फिर सीएम की कुर्सी संभालेंगे। इन कयासों के पीछे एक वजह थी कि सीएम चंपाई सोरेन ने अचानक से सभी सरकारी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया और इंडी गठबंधन की आपात बैठक बुलाई गई।

 

सीएम आवास में आयोजित इस बैठक में जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी के सभी मंत्री, विधायक और अन्य नेता भी मौजूद थे। इस बैठक में झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और झारखंड के कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी उपस्थित थे। इंडिया गठबंधन के बाद सभी के सहमति के बाद मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने इस्तीफा दे दिया। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पुनः ताज पोशी की तैयारी शुरू कर दी गई है।

Related Post