Sat. Jul 20th, 2024

चंदवा : पंचमुखी हनुमान मंदिर दुर्गा पूजा समिति ने किया भक्ति जागरण का आयोजन । सांस्कृतिक कार्यक्रम से जीवन में होता है नई ऊर्जा का संचार: बीडीओ 

चंदवा : पंचमुखी हनुमान मंदिर दुर्गा पूजा समिति ने किया भक्ति जागरण का आयोजन

 

सांस्कृतिक कार्यक्रम से जीवन में होता है नई ऊर्जा का संचार: बीडीओ

चंदवा संवाददाता मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

चंदवा शहर से सटे सरोजनगर स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर दुर्गा पूजा समिति द्वारा भक्ति जागरण सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि बीडीओ विजय कुमार, पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी मदन कुमार शर्मा, समिति अध्यक्ष रंजीत गुप्ता उर्फ छोटे गुप्ता, संरक्षक मंडली के प्रेमशंकर भगत, हीरा साहू समेत अन्य ने फीता काटकर संयुक्त रूप से कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

मौके पर बीडीओ ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों से जीवन में नई ऊर्जा का संचार होता है। इस भागदौड़ की जिदंगी में इंसान अपने को थका और कमजोर महसूस करने लगता है। ऐसे में सांस्कृतिक कार्यक्रम उनमें नई ऊर्जा का संचार करती है। जो उसके भावी जीवन को सुखमय बनाता है।

पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम मानसिक तनाव को दूर करने का सबसे बेहतर माध्यम हैं। समिति अध्यक्ष रंजीत उर्फ छोटे गुप्ता ने कहा कि संगीत का सृजन ही नीरसता को खत्म करने के लिए हुआ था। प्राचीन काल में भी संगीत को ऊर्जा का बेहतर स्रोत माना जाता था। कथाओं के अनुसार मानव तो मानव देवताओं के यहां भी संगीत का आयोजन होता था

मंच के माध्यम से उपस्थित लोगों का आभार जताते कहा कि यदि उनका सार्थक सहयोग ऐसे ही मिलता रहा तो भविष्य में और बेहतर करने का हरसंभव प्रयास उनके द्वारा किया जाएगा। भक्ति वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत के बाद रांची और जमशेदपुर से आई टीम ने एक से बढ़कर एक भक्ति जागरण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर दर्शकों की वाहवाही लूटी।

इससे पूर्व समिति सदस्यों ने अतिथियों और संरक्षक मंडली में शामिल लोगों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। मौके पर मनोज सिंह पिंकू, सुरेश गुप्ता, नंदकिशोर सिंह नंदू, अमित कुमार, अमोद साहू, अजय भगत, आरएन पांडेय, गुड्डू सिंह, सचिन कुमार, विजय कुमार, राजकुमार भोला, मोहिनिश कुमार बिक्की, भीम कुमार, अमोद प्रसाद, राजु गुप्ता समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

 

 

Related Post