महुआडांड़ प्रखंड के हामी पंचायत में मुहर्रम के चालीसवां का निकाला गया जुलूस, खिलाड़ियों ने दिखाए करतब।

महुआडांड़ प्रखंड के हामी पंचायत में मुहर्रम के चालीसवां का निकाला गया जुलूस, खिलाड़ियों ने दिखाए करतब।

महुआडांड़ संवाददाता शहजाद आलम की रिपोर्ट

प्रखंड के हामी पंचायत में मुहर्रम के चालीसवां का जुलूस सुबह निकाला गया। या हुसैन के नारों से हामी से जुलूस निकला जो महुआटोली, असनारी, होते हुए मेढारी से पुन: हामी में संपन्न हुआ, वही दूसरी पहर हामी

पडराटोली मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां मुख्य अतिथि जिला परिषद इस्तेला नगेसिया थी, मुख्य अतिथि जिला परिषद सदस्य इस्तेला नगेसिया को सदर फहीम अहमद के द्वारा अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया .सदर फहीम खान, खलीफा बशारत अली, खलीफा रानू खान, मजहर खान, इश्तियाक अहमद को मजहर खान, शहजाद आलम के द्वारा पगड़ीपोशी कि गई. साथ राशिद खान, सुजीत कुमार, डॉ एम आलम, तालिब अल्ताफ हुसैन अब्दुल रब सफीक छोटू साजिद रब्बानी समेत अन्य लोगों को तौलिया देकर सम्मानित किया गया, लुरगुमी, पहाड़ कापू, डीपाटोली, अम्वाटोली की युवाओ की टीम के द्वारा लाठी डंडा तलवार वाला अन्य पारंपरिक हथियार के साथ एक से बढ़कर एक खेल दिखाया गया।

वही नजदीक सटे छत्तीसगढ़ से भी एक खिलाड़ी अपना प्रदर्शन करने हम पहुंचे हुए थे। इन सभी खिलाड़ियों के द्वारा एक से एक हैरतअंगेज करतब दिखाए गए। साथ ही लाठी डंडा तलवार भाला गड़ासा आदि से खेलों का मुजाहरा किया गया।

जिला परिषद सदस्य इस्तेला नगेसिया के हाथो सभी गांव के खिलाड़ियो को बेहतर प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया गया। कहां की हम एक दूसरे का त्यौहार मिलकर मनाते हैं यही यहा की परम्परा है, और आपसी प्रेम की खूबसूरती दर्शाता है।