Mon. Jul 22nd, 2024

पंचायत समिति की बैठक में सुखाड़ फसल राहत योजना चर्चा की गई

पंचायत समिति की बैठक में सुखाड़ फसल राहत योजना चर्चा की गई

चंदवा संवाददाता मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट

प्रज्ञा केंद्र द्वारा आनलाईन करने में 100 से लेकर 150 सौ रुपए तक वसूली और पेयजल समस्या का मुद्दा रहा छाया

 

चंदवा। चंदवा पंचायत समिति की बैठक प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रमुख मनीषा उरांव की अध्यक्षता में आयोजित किया गया, इसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार, उप प्रमुख अष्वीनी मिश्रा उपस्थित थे।

बैठक में पंचायत समिति सदस्य अयुब खान ने बैठक में सुखाड़ फसल राहत योजना में प्रज्ञा केंद्र द्वारा किसानों का फार्म आनलाईन करने में 100 से लेकर 150 सौ रुपए तक वसूली करने और पेयजल समस्या, पीएम किसान सम्मान योजना में किसानों की राशि बंद होने, पंचायत में पेयजल संकट गहराने समेत कई मुद्दा उठाया, प्रज्ञा केंद्र के द्वारा किसानों का फार्म आनलाईन करने के मामले में बीडीओ ने कहा कि आनलाईन करने में प्रत्येक किसानों से निर्धारित राशि चालीस रूपए ही लेना है इससे अधिक की राशि प्रज्ञा केंद्र की और से वसुलने की शिकायत मिलती है तो संबंधित प्रज्ञा केंद्र पर कार्रवाई की जाएगी, पानी समस्या पर कहा कि इसका समुचित समाधान के लिए प्रयास किया जा रहा है।

पीएम किसान सम्मान योजना में जिस किसान की राशि बंद हो गई है वे पुनः आनलाईन कराएं।

चकला पंचायत समिति सदस्य तारा देवी ने पंचायत सचिवालय को कभी कभार खुलने, पंचायत में सड़क और हांथियों के आतंक से बीडीओ को अवगत कराया, इसपर बीडीओ ने कार्रवाई का आश्वासन दिया, उप प्रमुख अष्वीनी मिश्रा ने पेयजल का समस्या सहित कई मामले को उठाया, प्रमुख मनीषा उरांव ने पेयजल समस्या पर चिंता जाहिर की है, अन्य सदस्यों ने अपने अपने पंचायत के समस्याओं को बैठक में रखा।

प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार ने त्रिस्तरीय पंचायत मद में प्राप्त राशि को कहां और कैसे खर्च की जाय सहित कई बिंदुओं से पंचायत समिति सदस्यों को अवगत कराया।

बैठक में प्रमुख मनीषा उरांव, बीडीओ विजय कुमार, उप प्रमुख अष्वीनी मिश्रा, पंसस अयुब खान, तारा देवी, संगीता देवी, लीलामनी कुमारी, बुधन गंझू, बलकु मुंडा, अनुरोध कुजूर, लाछो देवी, मनोहर भगत, शुशीला टोपनो, मनीता देवी, दुर्गावती देवी, प्रखंड कर्मी रितेश कुमार, कुश कुमार सहित अन्य शामिल थे।

Related Post