Mon. Jul 22nd, 2024

संत जेवियर्स कॉलेज महुआडांड़ में संचालित कोचिंग संस्थान के प्रथम सत्र के विद्यार्थियों को दी गई विदाई

*संत जेवियर्स कॉलेज महुआडांड़ में संचालित कोचिंग संस्थान के प्रथम सत्र के विद्यार्थियों को दी गई विदाई*

महुआडांड़ संवाददाता शहजाद आलम की रिपोर्ट

संत जेवियर्स कॉलेज, महुआडांड़ में इंटीग्रेटेड कोचिंग सेंटर के बैच 2021-22 के समापन समारोह के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में महुआडांड़ के अनुमंडल पदाधिकारी नीत निखित सुरीन उपस्थित थे। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए नियमित संयमित और उत्साह से पूर्ण सतत प्रयास बहुत जरूरी है। साथ ही एसडीओ ने छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। इस इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभव भी साझा किए। समाज में सकारात्मक बदलाव के लिए शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के लिए संत जेवियर्स महाविद्यालय के प्राचार्य फादर डॉ. एम के जोस के द्वारा कोचिंग संस्थान के डायरेक्टर एम. ए. हक को मोमेंटो प्रदान किया गया। वहीं कोचिंग संस्थान के सफल संचालन के लिए हर तरह से सहयोग करने के लिए संस्थान के डायरेक्टर ने प्राचार्य को उपहार स्वरूप 60 हजार रूपए का चेक और एक एक्वागार्ड प्रदान किया।

इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए संस्थान के डायरेक्टर एम. ए हक ने कहा कि सही प्रबंधन और रणनीति के द्वारा ही प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने संस्थान के अभी तक के सफर और आगे के लक्ष्य पर भी प्रकाश डाला। वहीं प्राचार्य फादर डॉ. एम. के जोस ने कहा कि छात्रों को भाग्य पर नहीं बल्कि मेहनत पर विश्वास करना चाहिए। उन्होंने छात्रों में बेसिक जानकारी और संचार तंत्र के संयमित एवम सटीक उपयोग पर जोर दिया। प्राचार्य ने कोचिंग संस्थान और जिला प्रशासन को धन्यवाद किया और आशा व्यक्त किया की आगे भी उनका सहयोग मिलता रहेगा। इस दौरान छात्र छात्राओं को मैडल भी प्रदान कर हौसला अफजाई किया गया।

 

*डॉ. के. नियाजी ने किया कार्यक्रम का सफल संचालन*

कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ. के. नियाजी के द्वारा किया गया। उन्होंने मुख्य अतिथि महुआडांड़ एसडीओ नीलत निखित सुरीन, प्राचार्य फादर डॉ एम. के जोस, संस्थान के डॉयरेक्टर एम. ए. हक सभी सहयोगी शिक्षकों और विद्यार्थियों को धन्यवाद दिया।

 

*लातेहार जिला के उपायुक्त अबू इमरान ने की थी इंटीग्रेटेड कोचिंग सेंटर कोचिंग संस्थान की शुरुआत*

 

ज्ञात हो कि इंटीग्रेटेड कोचिंग सेंटर कोचिंग संस्थान की शुरुआत दिसंबर 2021 ई. को लातेहार जिला के उपायुक्त अबू इमरान के द्वारा किया गया था। इसका संचालन एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के द्वारा किया जा रहा है। इस कोचिंग सेंटर को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद छात्रों को कैरियर के विभिन्न अवसरों एवं विकल्पों को लेकर जागरूक बनाना साथ ही राष्ट्रीय एवं प्रांतीय स्तर की विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन प्रदान करना है। यह संस्थान विगत कुछ वर्षों से झारखंड के पिछड़े ग्रामीण इलाकों में शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र में सतत रूप से कार्य कर रहा है। झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के द्वारा संस्थान को पुरस्कृत भी किया गया है।

 

 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से उप प्राचार्य सिस्टर कैसलिन, तनवीर खान, मुकुंद वर्मन, एम. अताउल्लाह, एम. जफर और कीर्ति मिंज शिक्षक शिक्षिकाएं एवं छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Related Post